BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »
  • Rajasthan Board BSER 12th Arts Result 2019: राजस्थान बोर्ड (RBSE) 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां करें चेक- Read More »

कांग्रेस के सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर लगाई गई महात्मा गांधी की तस्वीर

IANS  |   Updated On : May 18, 2019 08:42 AM
कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट

कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट

ख़ास बातें

  •  कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लगाया महात्मा गांधी की तस्वीर
  •  साध्वी प्रज्ञा ने दिया था विवादित बयान
  •  बीजेपी ने प्रज्ञा के बयान से किया था किनारा

नई दिल्ली:  

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा देशभक्त कहे जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल का प्रोफाइल पिक्चर बदलकर महात्मा गांधी का चित्र लगा दिया. पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पहले प्रोफाइल पिक्च र के रूप में पार्टी का चुनाव चिह्न् लगा हुआ था.

कांग्रेस ने यह कदम तब उठाया है, जब एक दिन पहले गुरुवार को मालेगांव विस्फोट की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दिया था. उन्होंने कहा था, 'नाथूराम गोडसे एक देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. उन्हें आतंकवादी कहने वाले अपने गिरेबान में झांक कर देखें. इस चुनाव में ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाएगा.'

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कतील ने भी गोडसे की प्रशंसा की और उन्होंने ठाकुर का समर्थन किया.

इसे भी पढ़ें: विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ा जाना राजनीतिक मुद्दा नहीं : तृणमूल

इसके पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि ठाकुर, हेगड़े और कतील के बयान उनके निजी थे और पार्टी से इसका कुछ लेना-देना नहीं है.

शाह ने कहा, 'हालांकि उन्होंने अपने बयान वापस ले लिए हैं और उन्होंने माफी भी मांग ली है. बीजेपी ने इन नेताओं के बयानों को पार्टी की अनुशासन समिति को भेजने का निर्णय लिया है. समिति इन नेताओं के जवाब प्राप्त होने के 10 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट सौंपेगी.

और पढ़ें: बहुत हुआ प्रचार अब वोटरों की बारी, किसकी होगी राजतिलक की तैयारी, फैसला 23 को

गोडसे ने 30 जनवरी, 1948 को नई दिल्ली में एक प्रार्थना सभा में जाते समय महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस राष्ट्र से उसका राष्ट्रपिता छीन लिया था. आज देश को राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाया जा रहा है.

First Published: Friday, May 17, 2019 11:25 PM

RELATED TAG: Mahatma Gandhi, Social Media, Congress, Sadhvi Pragya Thakur, Anant Hegde, Anil Saumitra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो