logo-image

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कांग्रेस ने किया हमला, कहा- आज देश की आत्मा छलनी हो गई

बोले सुरजेवाला, आज फिर बापू कि विचारधारा पर भाजपाई प्रहार हुए हैं, बीजेपी जवाब तलब करेगी

Updated on: 16 May 2019, 06:00 PM

highlights

  • साध्वी ने नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्त
  • कांग्रेस ने किया बीजेपी पर हमला
  • शहीदों का अपमान बीजेपी की सांस्कृति - सुरजेवाला

नई दिल्ली:

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे की असली वंशज बीजेपी ही है. आज देश की आत्मा छलनी हो गई. आज फिर बापू कि विचारधारा पर भाजपाई प्रहार हुए हैं. सुरजेवाला ने साध्वी प्रज्ञा के बयान पर हमला करते हुए कहा कि मोदी और शाह की चहेती ने गोडसे को राष्ट्रभक्त बताया है. उन्होंने देश का अपमान किया है. यह भारत के गांधीवादी मूल्यों का तिरस्कार है. इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने हेमंत करकरे पर बयान देकर शहीद का अपमान किया था. सुरजेवाला ने कहा कि शहीदों का अपमान करना बीजेपी की संस्कृति है. वहीं बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा के बयान पर किनारा कर लिया है. उन्होंने साध्वी के बयान की निंदा की है. बीजेपी जल्द साध्वी से जवाब-तलब करेगी.

 

साध्वी ने गोडसे को बताया देशभक्त
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी (BJP Candidate) साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देश भक्त (Patriot) बताया. इससे पहले कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था. जिसका नाम नाथूराम गोडसे था. जिसके बाद से सियासी गलियारे में नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के आतंकी होने और देशभक्त होने की बहस छिड़ गई है. बृहस्पतिवार को भोपाल (Bhopal) में जब साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) से पूछा गया कि कमल हासन (Kamal Hasan) ने नाथूराम गोडसे को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या करने वाला पहला हिंदू आतंकवादी (Hindu Terrorist) बताया है. इसके जवाब में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एक चौंकाने वाला बयान दिया.

बयान ने विवाद का नया रूप ले लिया है

साध्वी ने कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. उनको आतंकवादी कहने वाले लोग पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें. इस तरह की बयानबाजी करने वाले लोगों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा. यह पूछे जाने पर कि क्या आप नाथूराम गोडसे का समर्थन करती हैं तो साध्वी ने कोई जवाब नहीं दिया. साध्वी का लोकसभा चुनाव 2019 में यह कोई पहला बयान नहीं है जिससे विवाद खड़ा हुआ है. उन्होंने एटीएसप प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हेमंत करकरे ने उन्हें बहुत यातनाएं दीं. लेकिन उन्होंने हेमंत को श्राप दे दिया. जिसके बाद करकरे को 26/11 हमले में आतंकियों ने शहीद कर दिया. हालांकि एक शहीद के अपमान के कारण साध्वी का बहुत विरोध हुआ. जिसके बाद उन्होंने माफी मांग ली थी.