logo-image

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस बिहार में सीट बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट करें : राष्ट्रीय जनता दल

बिहार में राजद का सबसे बड़ा जनाधार है और राजद चुनाव में उतरने के लिए किसी की मोहताज नहीं है

Updated on: 12 Mar 2019, 02:43 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में विपक्षी दलों के 'महागठबंधन' में अभी तक सीट बंटवारे को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई. वहीं राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने सीट बंटवारे को लेकर मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को जल्द से जल्द सीट बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. राजद के वरिष्ठ नेता और उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, 'बिहार में राजद का सबसे बड़ा जनाधार है और राजद चुनाव में उतरने के लिए किसी की मोहताज नहीं है.'

यह भी पढ़ें- Bihar: पुलिस कस्टडी में दो की मौत, हथौड़े से कूच दिए गए थे नाखून

उन्होंने पूछा, 'कांग्रेस को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से लड़ना है या वैसे ही दलों से लड़ना है कि जो राजग के खिलाफ लड़ रहे हैं.' उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी (आप) सीट बंटवारे को लेकर समझौता करने के लिए कोशिश करती रही लेकिन कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस ने कई सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार के पटना में ट्रैक्टर पलटने से 4 की मौत, 7 घायल

तिवारी ने कहा कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं न हो, इसके लिए कांग्रेस को जल्द निर्णय लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है, उसकी जवाबदेही सबसे ज्यादा है और उसे सभी दलों को साथ लेकर चलना चाहिए. बिहार महागठबंधन में राजद, कांग्रेस, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, विकासशील इंसान पार्टी शामिल हैं.

अबकी बार किसकी सरकार: हर राज्य के वो आंकड़े जो आपको देंगे आने वाली सरकार की मुकम्मल तस्वीर, देखें VIDEO