logo-image

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर एक्जिट पोल के बाद टूटी दोहरी आफत, जानें क्या है नया संकट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. उन पर फंसाने के लिए झूठी साजिश रचने का आरोप है.

Updated on: 20 May 2019, 05:42 AM

highlights

  • इंदिरा गांधी की तरह हत्या कराए जाने का आरोप पड़ा भारी.
  • बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दर्ज कराया मुकदमा.
  • आप संयोजक पर हमले की साजिश रचने का भी आरोप.

नई दिल्ली.:

रविवार को आए एक्जिट पोल के संकेत ही मानो काफी नहीं थी. दिल्ली विधानसभा नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराया है. दोनों पर झूठे मामले की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. यह शिकायत आप के दोनों वरिष्ठ नेताओं के उस बयान के आधार पर दर्ज कराई गई है, जिसमें केजरीवाल ने बीजेपी पर पीएसओ द्वारा अपनी हत्या कराने की आशंका जताई गई थी.

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल को अफवाह करार दिया, कहा इसकी आड़ में होगा यह

अरविंद केजरीवाल ने कहा था यह
गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने विगत दिनों कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरह ही उनकी भी पीसीओ हत्या कर सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि सिर्फ दो मिनट में बीजेपी के इशारे पर उनकी जान जा सकती है. रोहिणी से बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने नई दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ेंः West Bengal Exit Poll 2019: 'दीदी' के गढ़ में बीजेपी ने लगाई सेंध, वोट शेयर के साथ बढ़ी सीटें

अरविंद केजरीवाल ने कराया था हमला
गुप्ता ने शिकायत में कहा, 'केजरीवाल और सिसोदिया मेरे खिलाफ आपराधिक मामलों में मुझे झूठा फंसाने की बड़ी साजिश रच रहे हैं. वे सहानुभूति हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और किसी को भी अपने राजनीतिक हित के लिए फंसा सकते हैं और यह बात सभी को पता है.' बीजेपी विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने दिल्ली के मोती नगर में एक रोड शो के दौरान अपने ऊपर 4 मई को 'स्क्रिप्टेड' हमला करवाया.

यह भी पढ़ेंः GOA Lok Sabha Elections Exit Polls: गोवा में क्या है लोगों की पसंद, कमल का साथ या कांग्रेस का हाथ

पुलिस ने शिकायत की जांच शुरू की
गुप्ता ने कहा है कि यह पता चला कि केजरीवाल ने खुद संपर्क अधिकारी से मांग की थी कि उनके वाहन की सुरक्षा हटा दी जाए क्योंकि सुरक्षा व्यक्तियों की मौजूदगी में उनकी स्क्रिप्ट को विफल कर दिया जाएगा. इधर दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें गुप्ता की तरफ से शिकायत मिली है और हम इसकी जांच करवा रहे हैं.