logo-image

जनता का दिल जीतने के लिए BJP ने की तैयारी, मेनिफेस्टो की कमेटी में 15 सब कमेटी बनाने का लिया गया निर्णय

इस चुनाव में बीजेपी (BJP) किन वादों के साथ जनता के बीच जाएगी. इसे लेकर बीजेपी हेडक्वार्टर में बैठक हुई और घोषणापत्र कैसा बनाया जाए इसपर चर्चा हुआ.

Updated on: 13 Jan 2019, 04:27 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है. इसके साथ ही पार्टियां जनता के दिलों को जीतने के लिए अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दी है. इस चुनाव में बीजेपी (BJP) किन वादों के साथ जनता के बीच जाएगी. इसे लेकर बीजेपी हेडक्वार्टर में बैठक हुई और घोषणापत्र कैसा बनाया जाए इसपर चर्चा हुआ. गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बैठक के बाद मीडिया को बताया कि हम लोग मेनिफेस्टो की कमेटी में 15 सब कमेटी बनाने का निर्णय लिया है. राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि इनमें जनता के साथ सीधे संवाद स्थापित करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के हितधारक शामिल होंगे.

लोकसभा चुनाव को लेकर मेनिफेस्टो समिति की बैठक में राजनाथ सिंह के अलावा अमित शाह, राम माधव समेत कई नेता मौजूद रहे.

गौरतलब है कि बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक 11-12 जनवरी को हुई. जिसमें बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पार्टी ने भले ही मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनावों में शिकस्त खाई हो, लेकिन वह अभी हारी नहीं है. बीजेपी राष्ट्रीय परिषद के दूसरे दिन के एक सत्र को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, '2014 में जनता ने बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिया था और 2014 से हर साल चुनाव हुए और हम जीते.'

इसे भी पढ़ें : करतारपुर कॉरिडोर 1947 की गलती का एक प्रायश्चित, सिखों को मिलेगा न्याय: पीएम मोदी

उन्होंने कहा, 'हालिया, तीन चुनावों के नतीजों अच्छे नहीं रहे. लेकिन मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि हमारे विरोधी भले ही जीत गए हों, लेकिन हम हारे नहीं हैं.'

वहीं पीएम मोदी ने दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद में अपने समापन भाषण में उन्होंने फिर से बीजेपी की सत्ता में वापसी का राग अलापा और कहा कि उनकी सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड 'बेदाग' रहा, उन्होंने सभी वर्गों के लिए ईमानदारी से काम किया, निराशा को समाप्त किया, लोगों में विश्वास बढ़ाया, विकास की गति को तेज किया और भारत का कद बढ़ाया.