logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन बोले- हां मैंने राहुल गांधी को अगले पीएम के रूप में प्रस्तावित किया था

कोलकाता में शनिवार को आयोजित ममता बनर्जी की महारैली में 20 बड़े नेताओं के शामिल होने के बाद अब कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के प्रति नेताओं की राय बदलने लगी है.

Updated on: 20 Jan 2019, 01:59 PM

नई दिल्‍ली:

कोलकाता में शनिवार को आयोजित ममता बनर्जी की महारैली में 20 बड़े नेताओं के शामिल होने के बाद अब कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के प्रति नेताओं की राय बदलने लगी है. डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा, ' हां चेन्नई की डीएमके रैली मेंमैंने राहुल गांधी का अगले पीएम के रूप में नाम प्रस्तावित किया था. यह बहुत ही हास्यास्पद है कि जब मैंने यह कहा, तो मीडिया ने मुझसे पूछा कि आपने ऐसा क्यों कहा, लेकिन कल जब मैंने यह नहीं कहा तो यही मीडिया कह रहा है कि आपने ऐसा क्यों नहीं कहा।'

स्‍टालिन आगे बोले, ' मैंने चेन्नई में राहुल गांधी के बारे में जो कहा था, इसमें क्या गलत था? यह तमिलनाडु के लोगों की इच्छा और आकांक्षा है। लेकिन पश्चिम बंगाल में उन्होंने चुनाव के बाद इसे अंतिम रूप देने का फैसला किया है। यह उनकी इच्छा है.'

आपको बता दें कि बीते साल ही जब द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित करने का प्रस्ताव दिया था तब ही ममता बनर्जी ने अपना रुख जाहिर कर दिया था. उन्होंने कहा कि विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही चर्चा हो सकती है. ममता ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा,‘‘2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही इस पर चर्चा हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस के बदले सुर, पीएल पुनिया ने कही ये बात

एकबार विपक्षी गठबंधन विजयी हो जाए फिर सभी पार्टियां बैठक कर इस मामले पर निर्णय लेंगी. हमें उसे स्वीकार करेंगे.'' यह पूछे जाने पर कि क्या वह भी इस दौड़ में शामिल हैं,उन्होंने कहा, ‘‘इस मसले पर बात करने का यह वक्त नहीं है. मैं अकेले नहीं हूं. हम साथ में काम कर रहे हैं. हम मजबूती से साथ में हैं.' इससे पहले भी उन्होंने राहुल गांधी की अगुवाई में सरकार बनाने की बात आनाकानी ही करती नजर आई हैं.