logo-image

चेन्नई रैली में बोले राहुल गांधी, मोदी की नीतियों के चलते भारत में बढ़ा आतंकवाद

लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों के ऐलान के बाद से पूरे देश में राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मी बढ़ गई है.

Updated on: 13 Mar 2019, 02:31 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों के ऐलान के बाद से पूरे देश में राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मी बढ़ गई है. इसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस लेकर सभी दल के नेता चुनाव प्रचार के अभियान में जुट गए हैं. करीब दो महीने के चुनावी दंगल में कोई किसी से कम नहीं दिख रहा है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज तमिलनाडु में जनसभा करेंगे. वो अपने चेन्नई स्थित महिला कॉलेज में छात्राओं से मिल रहे हैं.करीब 1 बजे होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के राज्य में चुनावी तैयारियों की जानकारी देंगे. इसके बाद राहुल गांधी रैली करेंगे. 

 LIVE: Congress President @RahulGandhi interacts with students at Chennai. #VanakkamRahulGandhi https://t.co/qB0MUXETYG

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं चाहता हूं कि आप याद रखें कि महिलाओं के रूप में आपके पास उस स्थान का हर अधिकार है जिसके आप हकदार हैं. आप जीवन में ऐसे लोगों को पाएंगे जो कहेंगे कि आप ऐसा नहीं कर सकते, आप ऐसा कभी नहीं कर सकते. उसे कभी स्वीकार न करें. हमेशा खुद पर विश्वास रखें. 

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

मोदी की नीतियों के चलते भारत में बढ़ा आतंकवाद : राहुल गांधी 

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, 2004-2014 के बीच आतंकी घटनाओं में हुई मौतों की संख्या में नाटकीय गिरावट आई, क्योंकि हम जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ जुड़े और उन्हें अपने साथ लेकर आए हैं. 

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, जब मोदी सत्ता में आए तो उन्होंने पीडीपी के साथ गठबंधन बनाने की गलती की. आज उनकी नीतियां वास्तव में जम्मू-कश्मीर में आग लगा रही हैं. उनकी नीतियां लोगों को दूर कर रही हैं और पाकिस्तान को भारत में आतंकवाद को अंजाम देने की अनुमति दे रही है. 

calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, मैंने खुद देश के शीर्ष उद्योगपतियों के साथ J&K गया और जोड़ने की कोशिश की. हमने सरकार के कार्यक्रमों को चलाया. हमारे पास वित्तीय रणनीति थी, जहां हमने एसएचजी को बैंकों से जोड़ा. अंत में, हमने पंचायतों के चुनाव करा सत्ता का विकेंद्रीकरण किया.

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, जब हम 2004 में सत्ता में आए तो वाजपेयी सरकार की नीतियों ने जम्मू-कश्मीर में आग लगा दी थी. हमने रणनीतिक रूप से आतंकवाद से लड़ने का फैसला किया. सबसे पहले हमने पाकिस्तान को पूरी दुनिया में अलग-थलग कर दिया और फिर हम जम्मू और कश्मीर की आबादी के साथ लगे . 

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, आपने भारत के पीएम को कितनी बार इस तरह से खड़े होते देखा है, किसी को किसी सवाल का खुला जवाब देते हुए देखा है? पीएम को 3000 महिलाओं के सामने आने और खड़े होने की हिम्मत क्यों नहीं है? उनके द्वारा पूछताछ की जाती है?


 

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, कानून सभी के लिए समान रूप से लागू होना चाहिए. पीएम मोदी का नाम सरकार के दस्तावेजों में है, जो कहते हैं कि राफेल सौदे पर डसॉल्ट के साथ समानांतर बातचीत करने के लिए वह सीधे जिम्मेदार हैं. सभी की जांच करें. 

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैंने अपनी मां से विनम्रता का गुण सीखा है. कोई व्यक्ति कितना भी कमजोर हो, उसकी राय भी अनूठी हो सकती है और हर किसी को इसका हमेशा सम्मान करना चाहिए. 

calenderIcon 13:01 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, महिलाओं को पुरुषों के बराबर होना चाहिए. सच कहूं तो मुझे शीर्ष स्तर पर पर्याप्त संख्या में महिलाएं नहीं दिखतीं. हम संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने जा रहे हैं और हम महिलाओं के लिए 33% सरकारी नौकरियां आरक्षित करने जा रहे हैं. 

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मेरा मानना है कि हमारे सभी संस्थानों को विचारों की आजादी होनी चाहिए. हमें किसी भी सोच को आंख बंद करके स्वीकार नहीं करना चाहिए और यही हमारी शिक्षा प्रणाली का ढांचा होना चाहिए. 

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, हम इस बात से सहमत हैं कि भारत में शिक्षा पर बेहद कम खर्च किया जा रहा है और हम इसे बढ़ाकर 6% पर लेकर आना चाहते हैं. 

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने कहा, आज देश में एक वैचारिक लड़ाई चल रही है, जिससे विभाजन हो रहा है. देश पर किसी एक विचार को हावी नहीं होना चाहिए.