अल्‍पसंख्‍यकों के सम्‍मेलन में कांग्रेस का वादा, सत्‍ता में आए तो तीन तलाक कानून खत्‍म करेंगे

News State Bureau  | Reported By : Madhurendra  |   Updated On : February 07, 2019 03:04:50 PM
राहुल गांधी ने नेहरू स्‍टेडियम में अल्‍पसंख्‍यक सम्‍मेलन को संबोधित किया.

राहुल गांधी ने नेहरू स्‍टेडियम में अल्‍पसंख्‍यक सम्‍मेलन को संबोधित किया.

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अधिवेशन में राहुल गांधी भी शिरकत करने पहुंचे हैं. अधिवेशन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा- आपने TV पर ध्यान से मोदी जी का चेहरा देखा है? अगर ध्यान से देखेंगे तो घबराहट देखेंगे, डर देखेंगे. मोदी जी को पता चल गया कि नफरत फैलाने से हिंदुस्तान पर और राज नहीं किया जा सकता. इससे पहले पार्टी के सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने माइनॉरिटी, आरएसएस, हिंदुत्व और देश की समस्याओं को लेकर बात की. राशिद अल्वी ने भी राम मंदिर को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बढ़ें और राम मंदिर बनाएं, उन्हें किसने रोका है?

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने BJP पर साधा निशाना, कहा- मोदी राम मंदिर बनाएं, उन्हें किसने रोका है!

राहुल गांधी ने कहा, जो बांटने का काम करेगा उसे हटा दिया जाएगा. आज कांग्रेस ने उनके रेपुटेशन की धज्जियां उड़ा दी है. चाहे वह किसान हो,मजदूर हो, सभी को देश की सच्‍चाई बताई है. राहुल गांधी बोले- 2019 में बीजेपी और आरएसएस को कांग्रेस हराने जा रही है. पहले बीजेपी के लोग कहते थे-अच्छे दिन, दूसरी तरफ से आवाज आती थी- आएंगे और अब जब देश के किसी भी कोने से आवाज आती है, चौकीदार तो आवाज आती है-चोर है. 

बीजेपी ने क्या दिया- नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स. चीन डोकलाम में अपनी सेना भेज देता है, आपको मालूम है क्या होता है? मोदी हवाई जहाज में उड़कर बीजिंग जाता है. बिना एजेंडा बात होती है. चीन को 2 मिनट में पता चल गया कि 56 इंच, इसकी तो 4 इंच नहीं है. चीन के सामने जाकर हाथ जोड़ता है, तब कहां गई नेशनल सिक्‍योरिटी. वो कायर है, डरपोक है, ये है इनका डीएनए. आप सब शेर के बच्चे हो. 

जब शेर के बच्चे कायरों के सामने आते हैं तो कायर भागने लगते हैं. चाहे वह किसानों की बात हो, युवाओ की हो, माइनॉरिटी की हो, कांग्रेस और राहुल गांधी एक इंच पीछे नही हटनेवाले.  HAL का डील अम्बानी को दे दिया. चौकीदार चोर है. 3 लाख 50 हजार करोड़ 15 उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया.

राहुल गांधी ने कहा, यह देश किसी एक जात, धर्म, भाषा का नहीं है. देश हिंदुस्तान के हर व्यक्ति का है. लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच की है. एक कहती है देश सबका है. मौलाना आजाद हिंदुस्तान के पहले शिक्षा मंत्री थे. आज IIT, IIM की बात करते हो तो आजाद की बात करोगे और स्पेस प्रोग्राम की बात करोगे तो सारा भाई की बात करनी होगी, जो जैन थे. डिफेंस के लिए माणिक शॉ, दुग्ध क्रांति के लिए कुरियन और उदारीकरण के लिय मनमोहन सिंह की बात करनी होगी. आरएसएस कहता है कि हिन्दुतान का कॉन्स्टीट्यूशन खत्म हो और वह नागपुर से चले. वे हर इंस्टीट्यूशन में अपने लोग डालते हैं चाहते हैं कि उनके बॉस मोहन भागवत जी पूरे देश को पीछे से चलाएं.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ः बीजापुर में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, 10 नक्सलियों को किया ढेर

ये इंस्टीट्यूशन देश के हैं, किसी पार्टी के नहीं. उनकी रक्षा करना हमारी जिम्‍मेदारी है. जब नरेंद्र मोदी के पीएम रहते हुए 4 सुप्रीम कोर्ट जज बाहर आकर कहते हैं कि हमें काम नहीं करने दिया जा रहा. जस्टिस लोया का नाम लेते हैं और इनडाइरेक्ट रूप से कहते हैं कि अमित शाह काम नहीं करने दे रहा है. ये सोचते हैं कि देश नीचे हम ऊपर. तीन महीने में देश इन्हें समझाने जा रहा है. 15 साल से मध्‍य प्रदेश और छत्‍तीसगढ़ में सरकार नहीं चली. हर इंस्टीट्यूशन में आरएसएस ने अपने लोगो को डाल रखा है.

राहुल गांधी ने कहा, मेरे सामने उसकी डिबेट करा दो, वो डरपोक व्यक्ति है, भाग जाएगा. जब इसके सामने खड़े होते हैं तो ये पीछे चला जाता है. आपके सामने वो खड़े हैं, चाहे आरएसएस हो या मोदी, जिस दिन हम खड़े हो गए, वे भाग जाएंगे. 

राहुल गांधी ने कहा, आपको घबराना नहीं है, क्योंकि आप सब किसी भी धर्म के हो जात के हो, आपको हर जगह मिलेगी. 5 साल पहले मोदी जी की रेपुटेशन बहुत बढ़िया थी?
लेकिन आज......ऑडिएंस- चोर है, चोर है.. कहती है. यह काम कांग्रेस ने किया है. बिना एक इंच पीछे हटे ये काम कांग्रेस ने किया है. हमने देश को रास्ता दिखाया है.
जब इस देश में मुश्किल होती है तो कांग्रेस काम करती है. भोजन का अधिकार, RTI, मनरेगा, श्वेत क्रांति, हरित क्रांति सब हमने किया है.

First Published: Feb 07, 2019 02:14:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो