logo-image

राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश, फिर खंडन

ऐसी खबरें आईं कि उन्होंने सोनिया गांधी के समक्ष कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है. हालांकि कुछ देर बाद ही इसका खंडन करती खबरें आईं कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है.

Updated on: 23 May 2019, 06:26 PM

highlights

  • राहुल गांधी ने अमेठी से भी अपनी हार स्वीकार की.
  • जनता को मालिक बता पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई.
  • कहा हार पर आत्ममंथन करेंगे. विचारधारा की लड़ाई की बात कही.

नई दिल्ली.:

लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद गुरुवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की. इसमें उन्होंने जनता जनार्दन को मालिक सर्वे-सर्वा बता अमेठी से जीत के लिए बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बधाई भी दी. इसके बाद ही ऐसी खबरें आईं कि उन्होंने सोनिया गांधी के समक्ष कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है. हालांकि कुछ देर बाद ही इसका खंडन करती खबरें आईं कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. 

जनता को मालिक बता पीएम नरेंद्र मोदी को दी बधाई

प्रेस कांफ्रेंस में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को स्वीकारते हुए राहुल गांधी ने अमेठी से भी अपनी हार स्वीकार कर ली. उन्होंने कहा, 'मैंने प्रचार में कहा था कि जनता मालिक है. जनता ने आज अपना जनादेश दिया है. मैं नरेंद्र मोदी और भाजपा को बधाई देना चाहता हूं. कांग्रेस उम्मीदवार और कार्यकर्ता जिन्होंने चुनाव लड़ा उनका धन्यवाद करना चाहता हूं. इस चुनाव में नरेंद्र मोदी और भाजपा जीती है. मैं उन्हें बधाई देता हूं.'

हार की शत प्रतिशत जिम्मेदारी ली

इसके अलावा राहुल गांधी ने यूपी की अमेठी सीट से अपनी हार स्वीकार की. उन्होंने कहा, 'अमेठी से स्मृति ईरानी ने जीत हासिल की है. मैं चाहता हूं कि स्मृति ईरानी प्यार से अमेठी की जनता का ख्याल रखे.' साथ ही उन्होंने कहा, हार की ज़िम्मेदारी लेता हूं. मीडिया को धन्यवाद. हमारी भाषा प्यार है और प्यार कभी हारता नहीं. 100 फीसदी हार की जिम्मेदारी लेता हूं. यह विचारधारा की लड़ाई थी. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कहना चाहते हैं कि हम लड़ेंगे और विचारधारा को जिताएंगे.