logo-image

अमेठी में नामांकन के बाद बोले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है

केरल के वायनाड के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यूपी के अमेठी से भी नामांकन किया है.

Updated on: 10 Apr 2019, 02:15 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर देश में सरगर्मियां तेज हैं. केरल के वायनाड के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यूपी के अमेठी से भी नामांकन किया है. इससे पहले उन्होंने करीब 3 किलोमीटर का रोड शो किया. वहीं, बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी कल अमेठी से पर्चा भरेंगी.

नामांकन करने से पहले राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया. स्थानीय प्रशासन ने उनके रोड शो की सुरक्षा को लेकर सारी तैयारी पहले से कर रखी थी. रोड शो में प्रियंका गांधी के अलावा उनके पति रॉबर्ट वाड्रा, बेटा रायहान और बेटी मिराया मौजूद थीं. एक खुली गाड़ी में सवार होकर ये लोग नामांकन के लिए डीएम दफ्तर पहुंचे. इस दौरान अमेठी की पब्लिक गाड़ी के आसपास मौजूद थी.

नामांकन करने के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से कहा, मैं सिर्फ 15 मिनट पीएम नरेंद्र मोदी से डिबेट करना चाहता हूं. मोदी जी जहां चाहे, मैं बहस के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा. राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है. कार्ट ने माना है कि चौकीदार चोर है. 

रोड शो के लिए राहुल गांधी मंगलवार को ही अमेठी पहुंच गए थे और प्रियंका का परिवार आज सुबह पहुंचा. राहुल के नामांकन में शामिल होने के लिए दोपहर करीब 12.30 बजे सोनिया गांधी सीधे कलक्ट्रेट पहुंचीं. वह रोड शो में नहीं शामिल हुई थीं. रोड शो के बाद राहुल गांधी डीएम दफ्तर पहुंचे. उन्होंने सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में करीब 1 बजे नामांकन किया.

बता दें कि राहुल गांधी अमेठी से चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट से सोनिया गांधी भी सांसद रह चुकी हैं. कल बीजेपी की ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी पर्चा दाखिल करेंगी. अमेठी को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है, लेकिन इस बार उनका कड़ा मुकाबला स्मृति ईरानी होगा.