logo-image

राहुल गांधी बोले - अमीरों का कर्जा माफ होगा तो किसानों का कर्जा भी माफ होगा

आने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पूरे फार्म में हैं. मीडिया से बात करते हुए कहा कि साढ़े चार पहले मोदी जी ने कहा कि देश से कांग्रेस को खत्म कर दूंगा.

Updated on: 30 Jan 2019, 04:57 PM

नई दिल्‍ली:

आने वाले लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पूरे फार्म में हैं. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में युवा क्रांति यात्रा के समापन पर एकत्रित युवा कांग्रेसी समर्थकों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि साढ़े चार साल पहले मोदी जी ने कहा देश से कांग्रेस को खत्म कर दूंगा. कहते थे, मुझे PM नहीं बनना चौकीदार बनना है. राहुल गांधी के इतना कहने के बाद समर्थकों ने चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए. उन्होंने कहा कि हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. क्या युवाओं को रोजगार मिला? युवाओं को रोजगार नहीं दिया, लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि मोदी जी ने उनसे कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी डील का कॉन्ट्रेक्ट चाहिए तो अनिल अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट देना ही पड़ेगा. HAL का कॉन्ट्रेक्ट छीन लिया.

राहुल गांधी ने कहा कि कल मैं पर्रिकर जी से मिला. राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्होंने (मनोहर पर्रिकर ने) खुद कहा था कि डील बदलते समय प्रधानमंत्री ने रक्षा मंत्री से नहीं पूछा. 56 इंच की छाती वाले PM ने लोकसभा में डेढ़ घंटे के भाषण में राफेल के सावलों का जवाब नहीं दिया. आंख में आंख नहीं मिला पाया चौकीदार. कहा कि प्रेस पर दबाव है. सच्चाई को बदला नहीं जा सकता. धीरे धीरे राफेल की सच्चाई जनता के सामने आ रही है.

यह भी पढे़ें ः चीन भी चाहता है कि फिर सत्ता में आएं नरेंद्र मोदी, लोकसभा चुनाव जिताने की पेशकश

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुंरत बाद CBI निदेशक को हटा दिया जाता है. रक्षा मंत्री राफेल का दाम नहीं बता सकती लेकिन रिलायंस और दसॉल्ट अपने वार्षिक रिपोर्ट में राफेल का दाम लिखते हैं. जल्द राफेल मामले में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. क्योंकि ये जानकारी सरकार के अंदर से आ रही है.

पीएम मोदी ने प्रक्रिया तोड़ी है. बातचीत की धज्जियां उड़ा दीं, अनिल अंबानी की मदद करने के लिए पर्रिकर कैबिनेट मीटिंग में कहते हैं, मेरे पास राफेल की फाइल है मुझे कोई मुख्यमंत्री पद से नहीं हटा सकता. उनके मंत्री के ऑडियो को पूरे देश ने सुना.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव 2014: जानें नरेंद्र मोदी के जुबानी हमलों का राहुल-प्रियंका ने कैसे दिया था जवाब

प्रधानमंत्री जी. आपको रात को नींद नहीं आ रही. सोते वक्त अनिल अंबानी, राफेल, वायुसेना के शहीदों की फोटो नजर आती है. मोदी जी ने हिंदुस्तान के वायुसेना को बेचा है.देश जनता है कि आप मेहुल चौकसी को मेहुल भाई, अनिल अंबानी को अनिल भाई बुलाते हैं..15 उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया. किसान अपना कर्जा माफ करने की मांग कर रहे हैं लेकिन नरेंद्र मोदी को कुछ सुनाई नहीं देता.

यह भी पढ़ेंः यूनिवर्सल बेसिक इनकम : पीएम नरेंद्र मोदी सोचते रह गए, राहुल गांधी ने चल दी चाल

उन्होंने 15 लोगों का साढ़े तीन लाख करोड़ माफ किया, हमने दो दिन में किसानों का कर्जा माफ किया. कांग्रेस सच्चाई की रक्षा करती है, वो झूठ की रक्षा करते हैं. देश में पैसे की कोई कमी नहीं है . किसानों से कहा जाता है कर्जा वापस दो, अनिल अंबानी से क्यों नहीं कहते? प्रेस वाले कहते हैं . कर्जा माफ किया तो आदत बिगड़ जाएगी. क्या माल्या, अंबानी, मेहुल की आदत नहीं बिगड़ी? आप उनकी आदत बिगाड़ेंगे तो हम किसानों की आदत बिगाड़ेंगे. अमीरों का कर्जा माफ होगा तो किसानों का कर्जा भी माफ होगा.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने केरल में किया ऐलान, कांग्रेस सत्ता में आई तो महिला आरक्षण बिल पास करेंगे

राहुल यहीं नहीं रुके, बोले- मोदी कभी कभी डर जाते हैं.फिर पैनिक हो जाते हैं. नोटबन्द कर देते हैं. झाड़ू पकड़ा देते हैं. ये अनिल अंबानी को झाड़ू क्यों नहीं पकड़ाते ? अनिल जी एक टैक्स देंगे, बाकी लोग 5-5 टैक्स देंगे. रोजगार की धज्जियां उड़ा दी. कहते हैं पकौड़ा बनाओ. नाले के गैस से ढाबे पर खाना बनाने का जिक्र करते हैं! मोदी जी अपने सामने पाइप लगाओ. देखो गैस निकलता है या नहीं?

यह भी पढ़ेंः अमित शाह ने प्रियंका गांधी पर किया तंज, भ्रष्टाचार करने के लिए कांग्रेस में तीसरे 'जी' भी आ गए

जम्मू कश्मीर में आग लगा दी. हरियाणा में लड़वा दिया. 2014 में हम सबको जनता ने सबक सिखाया. अच्छा हुआ. कहा गया कि तुममें घमंड आ गया है. घमंड खत्म करो और लोगों से बात करो. मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे लेकिन अब उनको हर तरफ कांग्रेस दिखाई देती है. कांग्रेस हर दस साल में देश को विजन देती है. समय आ गया है कि कांग्रेस लोगों को रास्ता दे.

यह भी पढ़ेंः मिट्टी में मिल गई कांग्रेस की एकजुटता, कार्यकर्ताओं के बीच जमकर चले लात-घूंसे

सफेद क्रांति दी, हरित क्रांति शुरू किया, बैंको का राष्ट्रीयकरण, उदारीकरण, मनरेगा, शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार, भोजन का अधिकार दिया.अब नया समय आ गया है. 2104 में जो नहीं चला मोदी उसी को चलाने की काम कर रहे हैं.

हमने निर्णय लिया है न्यूनतम वेतन के अधिकार का. 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.. इसके बाद देश के गरीबों को सीधा उनके बैंक खाते में बिना किसी बिचौलिए के न्यूनतम वेतन देगी. इतने बड़े देश में ऐसा पहली बार होगा और हम सफलतापूर्वक इसे पूरा करेगी. कांग्रेस उद्योगपतियों के खिलाफ नहीं है.. हम क्रोनी कैपटलिज्म के खिलाफ हैं.. जैसे माल्या, मेहुल, नीरव मोदी.