logo-image

राहुल गांधी बनें देश का अगला प्रधानमंत्री: जीतन राम मांझी

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने यहां बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में अगर महागठबंधन सत्ता में आता है तब वह अगले प्रधानमंत्री के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देखना चाहेंगे

Updated on: 13 Mar 2019, 08:05 PM

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने यहां बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में अगर महागठबंधन सत्ता में आता है तब वह अगले प्रधानमंत्री के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देखना चाहेंगे. पटना में पत्रकारों से बातचीत में मांझी ने कहा कि महागठबंधन ने चुनाव के पूर्व प्रधानमंत्री पद के लिए किसी भी व्यक्ति का नाम घोषित नहीं किया है. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई पहली बार नहीं हो रहा है. इसके पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है.

उन्होंने कहा, "जहां तक मेरी निजी राय है, उसके अनुसार लोकसभा चुनाव में अगर महागठबंधन को बहुमत मिलता है, तो यह पद राहुल गांधी को संभालना चाहिए."

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को बिहार की 40 में से एक-दो सीट मिलने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "अभी तक महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर शीर्ष नेताओं की बैठक एक साथ नहीं हुई है. इस कारण यह अनुमान लगाना सही नहीं है."

खुद के चुनाव लड़ने के विषय में उन्होंने कहा कि पहले सीट बंटवारा होगा तभी उम्मीदवार तय किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के घटक दलों के शीर्ष नेता दिल्ली जा रहे हैं, जहां एक बैठक होगी. उन्होंने संभावना जताई कि इस बैठक के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

उल्लेखनीय है कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं और यहां सभी सात चरणों में मतदान होना है.