logo-image

कुंभ में पवित्र स्नान के साथ राजनीतिक पारी शुरू कर सकती हैं प्रियंका

जानकार सूत्रों के अनुसार, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों चार फरवरी को 'मौनी अमावस्या' व दूसरे 'शाही स्नान' के मौके पर पवित्र स्नान करेंगे.

Updated on: 26 Jan 2019, 02:56 PM

नई दिल्ली:

प्रियंका गांधी कांग्रेस अध्यक्ष और भाई राहुल गांधी के साथ चार फरवरी को कुंभ मेले में गंगा में पवित्र डुबकी लगाने के बाद अपने राजनीतिक करियर की औपचारिक शुरुआत कर सकती हैं. प्रियंका गांधी जो उसी दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव का पदभार संभालेंगी, लखनऊ में राहुल गांधी के साथ संयुक्त रूप से एक संवाददाता सम्मेलन भी करेंगी. जानकार सूत्रों के अनुसार, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों चार फरवरी को 'मौनी अमावस्या' व दूसरे 'शाही स्नान' के मौके पर पवित्र स्नान करेंगे. अगर उन्हें चार फरवरी को पवित्र डुबकी लगाने का मौका नहीं मिला तो वे 10 फरवरी को बसंत पंचमी व तीसरे 'शाही स्नान' पर ऐसा करेंगे.

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी की यूपी में एंट्री से लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को फायदा !

यह शायद पहली बार है जब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों संगम में पवित्र डुबकी लगाएंगे. साल 2001 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुंभ मेले में भाग लिया था और पवित्र स्नान किया था.

इससे पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी का महासचिव बनाकर पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी सौंपी थी. पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया को दी गई है. इसके अलावा केसी वेणुगोपाल को महासचिव संगठन बनाया गया है. माना जा रहा है कि वेणुगोपाल अशोक गहलोत की जगह लेंगे, जो राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री बन गए हैं. आम चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को यह बड़ी जिम्‍मेदारी दी गई है.

यह भी पढ़ें : अमेरिका में लिखी गई थी प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री की स्‍क्रिप्‍ट

कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने उत्‍तर प्रदेश में बड़ा करिश्‍मा करने का दावा किया था और ठोस कदम उठाने की भी बात कही थी. राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि उत्‍तर प्रदेश को लेकर कांग्रेस बड़ा सरप्राइज देने जा रही है. माना जा रहा है कि उनका इशारा इसी तरफ था.