logo-image

'चौकीदार चोर है' के नारे से हुई पहरेदारों की बदनामी : पीएम नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव से पहले अपने नए अभियान 'मैं भी चौकीदार' के तहत ऑडियो ब्रिज टेक्नोलोजी के जरिए करीब 25 लाख चौकीदारों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष ने अपने नारे 'चौकीदार चोर है' से देश के पहरेदारों को बदनाम किया है.

Updated on: 20 Mar 2019, 08:31 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी 'चौकीदार चोर है' को लेकर बुधवार को उनकी आलोचना करते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों में कुछ लोगों ने अपने निहित स्वार्थो के लिए चौकीदार के खिलाफ गलत सूचना का अभियान चलाया है. लोकसभा चुनाव से पहले अपने नए अभियान 'मैं भी चौकीदार' के तहत ऑडियो ब्रिज टेक्नोलोजी के जरिए करीब 25 लाख चौकीदारों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष ने अपने नारे 'चौकीदार चोर है' से देश के पहरेदारों को बदनाम किया है.

यह भी पढ़ें- समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस में असीमानंद समेत चार आरोपी बरी

मोदी ने कहा, "मैं माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि पिछले कुछ महीने से कुछ लोगों ने चौकीदार को अपशब्द कह रहे हैं और अपने निहित स्वार्थ के लिए वे कह रहे हैं कि 'चौकीदार चोर है'. ऐसा करके उन्होंने चौकीदारों के समर्पण और ईमानदारी पर सवाल उठाए हैं."

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के 'मैं भी चौकीदार' अभियान के तहत पीएम मोदी बुधवार को देश के 25 लाख चौकीदारों से संवाद किया. राफेल मुद्दे पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी के पीएम मोदी को भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए चौकीदार चोर है कहने के बाद बीजेपी ने इसे ही चुनावी हथियार बना लिया है. इसी के तहत बीजेपी ते तमाम बड़े नेताओं और मंत्रियों ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ लिया है. इसके अलावा बीजेपी ने मंगलवार को कहा कि उसका 'मैं भी चौकीदार' अभियान एक जन आंदोलन में बदल चुका है और एक करोड़ से अधिक लोगों ने चौकीदार बनने का संकल्प ले लिया है.

इस अभियान को लेकर बीजेपी नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, "एक करोड़ से अधिक लोग इस अभियान से जुड़ चुके हैं और अब यह एक जन आंदोलन बन चुका है. जनता के बीच यह लोकप्रिय हो रहा है, लेकिन कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं."प्रसाद ने कहा, "जो लोग अपने परिवारों सहित जमानत पर हैं, या जिनके पास कुछ छिपाने के लिए है, वे आंदोलन का विरोध कर रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि चौकीदार धनी लोगों के लिए है. ये वही लोग हैं, जिन्होंने गरीबों से लगभग 12 लाख करोड़ रुपये लूटे हैं."