logo-image

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्रीपरिषद के सम्मान में विदाई कार्यक्रम का किया आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें अपनी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा

Updated on: 24 May 2019, 11:22 PM

highlights

  • राष्ट्रपति ने रात्रि भोज का किया आयोजन
  • प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति को अपनी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा
  • मंत्रिपरिषद ने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को सौंपा

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में रात्रि भोज का आयोजन किया. उन्होंने यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में निवर्तमान केंद्रीय मंत्री के सम्मान में आयोजन किया. मोदी सरकार में फिर से नए मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण करेंगे. सभी केंद्रीय मंत्री और प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति को इस्तीफा सौंप दिया है. राष्ट्रपति सभी मंत्री को सम्मान में फेयरवेल दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें अपनी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा. यह उनके अगले कार्यकाल के लिए शपथ लेने से पहले की एक औपचारिकता मात्र है. राष्ट्रपति भवन की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया और प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के गठन तक कामकाज जारी रखने का आग्रह किया.

प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया 

इससे पहले मंत्रिपरिषद की बैठक में सोलहवीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया गया जिसका गठन 18 मई 2014 को हुआ था. इसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया गया और उनकी नेतृत्वकारी भूमिका और योगदान की सराहना की गई. प्रधानमंत्री ने भी अपने सहयोगियों के योगदान के लिए आभार जताया. इसके बाद मंत्रिपरिषद ने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को सौंप दिया.