logo-image

उत्‍तर प्रदेशः 22 साल की उम्र में सिविल सर्विस की परीक्षा पास करने वाली अफसर ने छोड़ी नौकरी, अब करेंगी नेतागीरी

नेता तो नेता अब इनकम टैक्‍ट डिपॉर्टमेंट की एक बड़ी अफसर नौकरी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा है.

Updated on: 21 Mar 2019, 10:15 AM

मेरठ:

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नेताओं में आज दल बदलने की होड़ मची हुई है. नेता तो नेता अब इनकम टैक्‍ट डिपॉर्टमेंट की एक बड़ी अफसर नौकरी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा है. उन्‍होंने इनकम टैक्स कमिश्नर पद से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन किया. 

भारतीय राजस्व सेवा (IRS) की अधिकारी प्रीता हरित ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में प्रिंसिपल कमिश्नर थीं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के चीफ राज बब्बर ने प्रीता हरित को पार्टी में शामिल कराया. प्रीता हरित उत्तर प्रदेश के मेरठ में तैनात थीं.

यह भी पढ़ेंः बिहार: बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह कांग्रेस में शामिल

प्रीता हरित का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. उनका जन्म हरियाणा के पलवल में हुआ था. उन्‍होंने बहुजन सम्यक संगठन की संस्थापक किया था. उन्होंने 22 साल की उम्र में सिविल सर्विस की परीक्षा पास कर ली थी.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी के बागी नेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में होंगे शामिल, पटना साहिब से हो सकते हैं उम्‍मीदवार

इससे पहले 10 मार्च को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया था. इसके तरह उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे. पहले चरण के लिए 11 अप्रैल और आखिरी चरण के लिए 19 मई को मतदान होंगे. इसके बाद 23 मई को एक साथ चुनाव के नतीजे आएंगे. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटे हैं.

यह भी पढ़ेंः चुनावी हलचल: त्रिपुरा में बीजेपी उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस का पकड़ेंगे दामन

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गठबंधन किया है. हालांकि इस गठबंधन में अभी तक कांग्रेस शामिल नहीं हुई है. सपा-बसपा गठबंधन जितनी सीटें देना चाह रहा है, उससे कांग्रेस संतुष्ट नहीं हैं. लिहाजा कांग्रेस ने यूपी में अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.