logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोक सकते हैं विहिप के ये पूर्व अध्यक्ष

यूपी में वाराणसी लोकसभा सीट पर दिग्गज नेताओं के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा.

Updated on: 23 Mar 2019, 02:48 PM

नई दिल्ली:

देश में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) का बिगुल बज चुका है. छोटी से लेकर बड़ी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही हैं. यूपी में वाराणसी लोकसभा सीट पर दिग्गज नेताओं के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा. इस सीट से एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी मैदान में हैं तो दूसरे तरफ अंतराराष्ट्रीय विश्व परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ताल ठोक सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः भोपाल से दिग्‍विजय सिंह होंगे कांग्रेस के उम्‍मीदवार, मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने किया ऐलान

बता दें कि प्रवीण तोगड़िया ने कहा था कि उनकी नवगठित पार्टी देशभर में करीब 100 लोकसभा सीटों पर चुना लड़ेगी, जिनमें गुजरात की 15 सीटें भी शामिल हैं. उन्होंने हाल में हिंदुस्तान निर्माण दल (एचएनडी) पार्टी बनाई है और पार्टी ने अपने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह यूपी में वाराणसी, अयोध्या या फिर मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. तोगड़िया ने कहा कि उनके दल का मुख्य मुद्दा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कराना, कृषि उत्पाद के लिए बेहतर मूल्य और कृषि पर केंद्रित रोजगार पैदा करना है.

यह भी पढ़ें ः सैम पित्रोदा का बयान डरावना और शर्मनाक, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी माफी मांगें : अमित शाह

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 24 घंटे में मंदिर निर्माण मामला सुलझाने के दावे पर विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा था कि सरकार बनने के बाद योगी को कई 24 घंटे दिए जा चुके हैं. अगर वह गंभीर है तो प्रधानमंत्री से संसद में अध्यादेश लाने को कहें. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि सीएम अपने गुरु के सपने को पूरा करने के लिए मेरे साथ आएं अन्यथा बयान बाजी बंद करें. वहीं, तोगड़िया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने राम मंदिर मामले में देश के हिन्दुओं का विश्वास तोड़ा है. केंद्र सरकार ने किसानों और युवाओं के साथ भी छलावा किया है.

यह भी पढ़ें ः बिहार में NDA प्रत्याशियों का ऐलान, शाहनवाज-शत्रुघ्न का कटा टिकट, गिरिराज सिंह की बदली सीट

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आज कहा कि देश में नई शिक्षा नीति तैयार है. आरएसएस सरकार से शिक्षा नीति तैयार करवा सकती है तो साढ़े चार वर्षों में आरएसएस ने पीएम मोदी से राम मंदिर कानून क्यों नहीं बनवाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साढ़े चार वर्षो के शासन में 52 हजार किसानों ने आत्महत्याएं की और किसानों पर 12 लाख करोड़ का कर्ज है. इसे दूर क्यों नहीं किया गया. उन्होंने कहा, केंद्र में बहुमत की सरकार होने बावजूद किये गये वादों को पूरा नहीं करने के लिए भाजपा को देश से माफी मांगनी चाहिए.