logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जब उमा भारती से मिली तो ऐसे फूट-फूटकर रोने लगी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, देखें VIDEO

सोमवार को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जब उमा भारती से मिलीं तो उस दौरान काफी भावुक माहौल दिखाई दिया.

Updated on: 29 Apr 2019, 01:56 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) कोलेकर गरमाई मध्य प्रदेश की सियासत में अब नया मोड आ गया है. प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट भोपाल (Bhopal) से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के आने के बाद अब उनकी तुलना केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता साध्वी उमा भारती से होने लगी है. ऐसे में दोनों के बीच नाराजगी की भी खबरें आने लगी, लेकिन सोमवार को भोपाल में इससे अलग ही देखने को मिला. सोमवार को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जब उमा भारती से मिलीं तो उस दौरान काफी भावुक माहौल दिखाई दिया. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने काफी देर तक उमा भारती से मुलाकात की. दोनों के बीच खूब बातचीत हुई. इस दौरान उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) को अपने हाथों से खाना खिलाया. 

मुलाकात के बाद जब प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) वहां से जाने लगी तो उनकी आंखों से आंसू निकलने लगे. गाड़ी में बैठते वक्त साध्वी प्रज्ञा फूट-फूटकर रोने लगी. तब पास खड़ी उमा भारती ने उन्हें अपने गले लगाया और हाथों में साध्वी प्रज्ञा के आंसू पोंछने लगीं. साध्वी के आंसुओं को देखकर उमा भारती ने ढांढस बधाते हुए कहा, 'अरे ये क्या हो गया.' उमा ने फिर दोबारा साध्वी को पुचकारते हुए गले लगाया. ऐसे माहौल में उमा भारती (Uma Bharti) खुद भी भावुक हो गईं. उन्होंने साध्वी प्रज्ञा के पैर भी छुए तो साध्वी ने भी उमा भारती के हाथ जोड़े.

इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उनके बीच कोई नाराजगी नहीं है. हमारे में रुठना मनाना भी नहीं चलता. उन्होंने कहा कि दोनों के बीच नाराजगी का कोई विषय नहीं है, इस बारे में मीडिया ने भ्रमित किया है. वहीं उमा भारती ने कहा कि जब प्रज्ञा का नाम सामने नहीं आया था तब मैंने कहा था की किसी भी कैंडिडट के लिए प्रचार करूंगी. मगर अब तो खुद देवी मां चुनाव लड़ रही है. उमा भारती ने कहा कि मैं मीडिया के सामने नहीं, बल्कि एक चुनावी सभा में सब कुछ बताऊंगी कि साध्वी प्रज्ञा के साथ क्या क्या हुआ ?

गौरतलब है कि  उमा भारती खुद एक साध्वी हैं और बीजेपी की कद्दावर नेता कही जाती हैं. इस वक्त वो मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी हैं. साध्वी उमा भारती ने बीजेपी के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कई साल तक जमीन मजबूत की. इस लिहाज से उनका कद पार्टी और सरकार में बड़ा है, जबकि प्रज्ञा ठाकुर ने अभी चुनावी महासमर में कदम ही रखा है. साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) हिंदुत्व का फायरब्रांड चेहरा है. ऐसे में लाजमी है कि दोनों के बीच तुलना भी की जाने लगी है.