logo-image

बीजेपी सांसदों के साथ पीएम पोदी करेंगे बैठक, लोकसभा चुनाव पर मांगे जाएंगे सुझाव

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी की सांसदों के साथ समूह बैठक अगले 10-11 दिनों तक चलेगी. पीएम मोदी के साथ हर रोज़ लगभग 30-40 सांसद समूह बनाकर मुलाक़ात करेंगे और उनके सामने अपनी प्रतिक्रिया रखेंगे.

Updated on: 20 Dec 2018, 09:09 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर पीएम मोदी 20 दिसम्बर 2018 से बीजीपी के सांसदों से समूह में मुलाक़ात करेंगे और उनसे प्रतिक्रिया लेंगे. बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी की सांसदों के साथ समूह बैठक अगले 10-11 दिनों तक चलेगी. पीएम मोदी के साथ हर रोज़ लगभग 30-40 सांसद समूह बनाकर मुलाक़ात करेंगे और उनके सामने अपनी प्रतिक्रिया रखेंगे. पार्टी सूत्रों ने आगे बताया कि केवल यूपी के सांसद तीन अलग-अलग समूह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात करेंगे. यह समूह पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य उत्तरप्रदेश और पश्चिमी उत्तरप्रदेश के होंगे.

यह भी बताया गया है कि यह बैठक मोदी कैबिनेट के किसी मंत्री के घर पर होगी, साथ ही पीएम मोदी के साथ लंच और डिनर के साथ होगी. इनमें से कुछ कार्यक्रम तय हो चुकी है और कुछ तय होनी है. नेतागण का कहना है कि मध्यप्रदेश के सांसदों के साथ 28 दिस्मबर को बैठक हो सकती है.

सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक की शुरुआत दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के सांसदों के साथ 20 दिसम्बर को होगी. ज़ाहिर है यह सभी छोटे राज्य हैं और यहां सांसदों की संख्या अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम है.

बैठक के दौरान माना जा रहा है कि पीएम मोदी सांसदों से लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए उनकी राय पूछेंगे जिससे की बीजेपी को फ़ायदा मिल सके. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे.

और पढ़ें- बाबा रामदेव जल्द ही आंध्र प्रदेश में खोलेंगे पतंजलि मेगा फूड पार्क, 33 हजार से अधिक लोगों को मिलेगी नौकरी

सूत्रों का कहना है कि सभी सांसदों से नए विचार लेकर बैठक में आने को कहा गया है जिससे कि बैठक के दौरान अच्छे सुझाव पर विचार किया जा सके. पार्टी जानना चाहती है कि 2019 लोकसबा चुनाव को ध्यान में रखते हुए क्या सुधार किया जा सकता है. जैसे कि उज्जवला गैस स्कीम का विचार दिया गया था.