logo-image

LIVE: पीएम मोदी तमिलनाडु पहुंचे, थोड़ी देर में जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी को दक्षिण भारत के तीन राज्यों आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के दौरे पर हैं.

Updated on: 10 Feb 2019, 03:08 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज यानी को दक्षिण भारत (South India) के तीन राज्यों आंध्रप्रदेश (Andhra pradesh), तमिलनाडु (Tamilnadu) और कर्नाटक (Karnatka) के दौरे पर हैं. यहां वे कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पिछले साल बीजेपी के साथ तेलगु देशम पार्टी (तेदेपा) के गठबंधन तोड़ने के बाद नरेंद्र मोदी का आंध्र में यह पहला दौरा है. वे गुंटूर में एक जनसभा 'प्रजा चैतन्य सभा' को संबोधित करने वाले हैं. यहां के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया. आंध्र के बाद वे तमिलनाडु के लिए रवाना होंगे. पीएम के दौरे और सभा की लाइव अपडेट....

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री त्रिची हवाईअड्डे पर एक नई एकीकृत इमारत और चेन्नई हवाईअड्डे के आधुनिकीकरण की आधारशिला भी रखेंगे. मोदी यहां राष्ट्र को 470 बिस्तरों के ईएसआईसी अस्पताल और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एन्नोर कोस्टल टर्मिनल भी समर्पित करेंगे.

calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तमिलनाडु के तिरुपुर पहुंचे, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, थोड़ी देर जनसभा को करेंगे संबोधित.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा, चंद्रबाबू नायडू कल फ़ोटो खिचवाने के लिए दिल्ली जाने वाले हैं, बड़ा हुजूम लेकर जाने वाले हैं, पार्टी का बिगुल बजाने. लेकिन बीजेपी जैसे अपने कार्यकर्ताओं के पैसों से कार्यक्रम करती रही हैं, वो आंध्र की जनता की तिजौरी से पैसे निकाल करके जा रहे हैं.



calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा, आंध्र के विकास का दावा करने वाले अपने ही वादे से मुकड़ गए. चंद्रबाबू नायडू नामदारों के आगे नतमस्तक हो गए हैं.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा- हमने सरकार में आने के बाद आंध्र प्रदेश के लिए एक नया पैकेज बनाया, जो विशेष दर्जे में मिलने वाली राशि के बराबर थी. जिसके लिए चंद्रबाबू नायडू ने वित्त मंत्री को धन्यवाद भी दिया था. 

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा, जब एनटीआर की विरासत संभाल रहे नेता अपनी कमजोरियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा ले तो समझिये जनता का भरोसा उनसे उठ चुका है.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

मोदी ने चंद्रबाबू नायडू पर कहा- आप सीनियर हैं दल बदलने में, आप सीनियर हैं नए-नए दलों से गठबंधन करने में. आप सीनियर हैं अपने खुद के ससुर के पीठ में छुरा भोकने में, आप सीनियर हैं एक चुनाव बाद दूसरे चुनाव में हारने में.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, यहां के मुख्यमंत्री को तकलीफ है कि आपका ये चौकीदार, मेरी सरकार उनसे हिसाब मांगती है. पहले उन्हें दिल्ली के गलियारों में हिसाब नहीं मांगा जाता था. अब यही उन्हें अखड़ता है.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा- उन्होंने (चंद्रबाबू नायडू) आंध्र प्रदेश के सनराइज का वादा किया था, लेकिन अपने 'सन' को ही राइज करने में जुट गए. उन्होंने आंध्र के गरीबों के लिए नई योजनाएं चलाने का वादा किया था, लेकिन मोदी की योजनाओं पर ही अपना स्टिकर लगा दिया है.



calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा- लोगों को गैस कनेक्शन देने का काम 1955 में शुरू हुआ था. 60 सालों में, सिर्फ 12 करोड़ लोगों को कनेक्शन दिए गए. वहीं हमारी सरकार ने सिर्फ 4 सालों में 13 करोड़ गैस कनेक्शन दिया.

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा- इस देश के लोगों को जिन्होंने धुएं में जीने के लिए छोड़ दिया था आज वो झूठ का धुंआ छोड़ रहे हैं. आंध्र प्रदेश के सीएम भी विकास के विजन को भूल गए हैं और मोदी को गाली देने के कॉम्प्टिशन में शामिल हो गए हैं.

calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा, हमारी सरकार भारत को स्वच्छ ईंधन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए लगातार काम कर रही हैं और इस दिशा में कई परियोजनाओं को शुरू किया जा सका है.

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने कहा- हमारा लक्ष्य है न्यू इंडिया को एक साफ-सुथरी और प्रदूषण मुक्त आर्थिक ताकत बनाने का, आने वाले वर्षों में आप भारत के सैकड़ों शहर में इसे देखेंगे और इसका भागी बनेंगे.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

मोदी ने कहा- आंध्र प्रदेश के लोग सभी क्षेत्रों में आगे हैं, यह क्षेत्र नए भारत की आशा बनने की पूरी क्षमता रखता है. लोग यहां अपने सपनों को पूरा करने के लिए यहां आते हैं.

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करना शुरू किया, स्थानीय भाषा से की अपने भाषण की शुरूआत, मोदी ने कहा- अमरावती नई ऊर्जा का केंद्र, केंद्र सरकार ने इसे हैरिटेज सिटी के रूप में चिन्हित किया है.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

नरेन्द्र मोदी ने गुंटूर में कृष्णापटनम भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के कोस्टल टर्मिनल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश में जनसभा स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी, महिलाओं ने गर्मजोशी से किया स्वागत



calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

आंध्रा में मोदी की रैली से पहले वहां उनके विरोध में लगे होर्डिंग्स