BREAKING NEWS
  • सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता को दिया धन्यवाद, कहा- सर्वस्व कुर्बान करने में कभी पीछे नहीं हटूंगी- Read More »
  • Navajot Siddhu के इस Tweet पर पंजाब में चढ़ा सियासी पारा, छोड़ सकते हैं कांग्रेस का साथ!- Read More »
  • 17वीं लोकसभा में 12 फीसद युवा चुने गए सांसद, जानिए कब पहुंचे थे सबसे ज्यादा युवा सांसद- Read More »

जब नीयत साफ होती है तो नीतियां भी स्पष्ट बनती हैं, महाराष्ट्र में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

News State Bureau  |   Updated On : April 22, 2019 02:46 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक पूरे जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के दिंडोरी के बाद नंदुरबार में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इतने भयंकर ताप में आप जो ये तपस्या कर रहे हैं, मैं इसे व्यर्थ नहीं जाने दूंगा. मैं इसे ब्याज सहित और विकास करके लौटाऊंगा.

यह भी पढ़ें ः BHARAT Trailer: सलमान खान की फिल्म 'भारत' का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज

पीएम ने कहा, एक मजबूर, मरी पड़ी और भ्रष्ट सरकार होती है तो सभी का नुकसान होना निश्चित है. कांग्रेस और महामिलावटी लोगों के इतिहास में ऐसे तमाम उदाहरण मौजूद है. उन्होंने कहा, अब 2019 में भी आप दिल्ली में एक मजबूत सरकार बनाएंगे, एक ऐसी सरकार बनाएंगे जो आपकी भावनाओं के हिसाब से फैसले लेने में सक्षम हो, तभी विकसित भारत का निर्माण हो पाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, गन्ने की अधिक पैदावार से किसानों का पैसा ना फंसे इसका एक बहुत अच्छा तरीका है कि गन्ने से इथेनॉल बनाया जाए, लेकिन आप गन्ने से इथेनॉल बनाकर भी अपनी आय बढ़ा सकें, इसकी कांग्रेस और उसके साथियों ने कभी परवाह ही नहीं की. उन्होंने कहा, इथेनॉल बनने की वजह से आपको गन्ने की उचित कीमत मिलती, लेकिन इन्होंने ऐसा नहीं होने दिया. इथेनॉल की वजह से देश तेल के आयात पर जो खर्च करता है, उसमें भी कुछ कमी आती, लेकिन इन्होंने ऐसा भी नहीं होने दिया.

यह भी पढ़ें ः न ताई न भाई, दिलचस्‍प हुई इंदौर की लड़ाई, शंकर लालवानी के सामने होंगे पंकज संघवी

पीएम मोदी ने कहा, जब नीयत साफ होती है तो नीतियां भी स्पष्ट बनती हैं, जो लोग कर्जमाफी के नाम पर झूठे वादे करते हैं, उन्होंने ये तक नहीं सोचा कि कोई आदिवासी लोन लेता ही नहीं है, उसका तो बैंक खाता तक नहीं है. कांग्रेस की कर्जमाफी का लाभ उनके चेले-चपाटों को होता है. उन्होंने कहा, 23 मई को जब चुनाव का परिणाम आएगा और फिर एक बार मोदी सरकार बन जाएगी, तब अभी जो हमने पीएम किसान सम्मान निधि के लिए 5 एकड़ का नियम है. उसे हटाकर हम सभी किसानों को इस योजना का फायदा देंगे.

पीएम ने कहा, जंगल की उपज का भी आदिवासीयों को उचित दाम मिले इसके भी हमारी सरकार ने प्रयास किया है. पहले आप लोगों को सिर्फ 10 वन की उपजों को समर्थन मूल्य मिलता था हमने इसे बढ़ाकर 50 कर दिया है. हमारी सरकार ने आदिवासियों की कमाई को ध्यान में रखकर बांस से जुड़े कानून में बदलाव किया है. अब आप बांस को अपने खेत में उगा सकते हैं और उससे अपनी आय बढ़ा सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः वरुण गांधी ने कहा, अगर मुस्लिम वोट भी मुझे मिला तो मेरी खुशी और बढ़ जाएगी

मोदी ने कहा, कांग्रेस ने यहीं से पहले आधार कार्ड दिया था, उसके बाद आधार परियोजना को निराधार बना दिया. हमारी सरकार ने जनधन, आधार और मोबाइल को पूरे देश में खड़ा कर दिया और बिचौलियों को आपके हक छीनने से रोक दिया है. उन्होंने आगे कहा, जब तक मोदी है तब तक अंबेडकर जी ने जो आरक्षण दिया है, उस पर कोई आंच नहीं आने वाली है. जब तक मोदी है तब तक आपकी जमीन पर भी कोई आंच नहीं आने वाली है. कोई आपकी जमीन पर पंजा नहीं मार सकता.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मध्य प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी है. सरकार बने 6 महीने भी नहीं हुए, लेकिन इन्होंने अपना रंग दिखा दिया. जो पैसा बच्चों के खाने के लिए, प्रसूता माताओं के लिए चौकीदार ने भेजा था, उसको ही कांग्रेस के नेताओं और उनके चेले चपाटों ने लूट लिया. अभी 15 दिन पहले ही कांग्रेस के नेताओं के घर से बोरे भर-भर कर नोट निकले हैं. उन्होंने कहा, कांग्रेस और उसके साथियों की फितरत आपका मजाक उड़ाने, अपमान करने की है. इन्हीं के एक साथी, जिसे कांग्रेस ने कर्नाटक में मुख्यमंत्री बनाया है, उन्होंने कहा, जो सेना में जाता है, वो देश के लिए मरने-मिटने के लिए जाता है और ये उनका अपमान कर रहे हैं.

First Published: Monday, April 22, 2019 02:46 PM

RELATED TAG: Pm Narendra Modi Rally News, Pm Narendra Modi Rally In Nandurbar Maharashtra, Pm Modi Latest News, Pm Rally Latest News, Lok Sabha Election 2019, General Election 2019, Lok Sabha Seats In Maharashtra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो