बटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाना क्‍या शहीद का अपमान नहीं था? अररिया में विपक्ष पर बरसे PM नरेंद्र मोदी

News State Bureau  |   Updated On : April 20, 2019 03:26:05 PM
बटला हाउस एनकाउंटर पर आंसू बहाना क्‍या शहीद का अपमान नहीं था? अररिया में विपक्ष पर बरसे PM नरेंद्र मोदी

File Pic (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बिहार के अररिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे पीएम मोदी ने. मंच पर आते ही सबसे पहले भारी संख्या में लोगों के पहुंचने का धन्यावाद दिया. उन्होंने धूप में खड़े लोगों को रैली में पहुंचने का आभार जताते हुए कहा कि, आप सब की यह मेहनत बेकार नहीं जाने दूंगा. मैं पिछले 5 सालों से आप सब की सेवा कर रहा हूं. अभी मैं बंगाल में कार्यक्रम करके आ रहा हूं, जैसा जनसैलाब बंगाल में देखा और वैसा ही जनसैलाब यहां भी है. इनती भयंकर धूप में भी इतनी बड़ी तादाद में लोग हैं. आप इस ताप में जो तप रहें है, मैं उसे बेकार नहीं जाने दूंगा. मैं आप सब की तपस्या को ब्याज समेत लौटाउंगा. मैं द्वारिकाधीश की धरती से आता हूं और आप जानते हैं कि द्वारिकाधीश और गोपालक का सीधा नाता है. 

किसी भी जाति और पंथ से पहले हम भारतीय हैं, हमारी पहचान भारतीय है। मां भारती की सेवा और साधना की इस भावना के साथ ही, बीते 5 वर्षों के दौरान मैंने आपकी सेवा करने का प्रयास किया. पीएम मोदी ने साल 26/11 हमले की याद दिलाते हुए कहा, कांग्रेस पर हमला बोला, उन्होंने कहा 26/11 को मुंबई में जब आतंकियों ने हमला किया तो कांग्रेस सरकार ने सेना को कुछ भी जवाब देने से मना कर दिया. कांग्रेस ने पाकिस्तान से आये आतंकियों को जवाब देने के बजाए हिंदुओं के साथ आतंकी शब्द चिपकाने के लिए साजिश की. योजना बनाकर जांच की पूरी दिशा ही बदल दी.

हमारी सरकार में आतंकवाद के खिलाफ पहले सर्जिकल स्ट्राइक हुई और फिर एयर स्ट्राइक हुई. परिणाम ये हुआ कि जो पाकिस्तान पहले चोरी और सीनाजोरी करता था, वो आज दुनिया में जाकर गुहार लगा रहा है कि भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा. मैं हमारे जवानों के पराक्रम पर सवाल उठाने वालों को चुनौती देता हूं कि हिम्मत है तो चुनाव में जनता के बीच जाओ और पुलवामा के शहीदों का हमने जो बदला लिया है उसपर चर्चा करके देखो, सेना के पराक्रम पर सवाल पूछकर देखो, मेरी चुनौती है नहीं पूछ पाएंगे. इसी तरह की वोट बैंक की राजनीति उस समय की गई थी जब दिल्ली के बटला हाउस में हमारे वीरों ने बम धमाकों में शामिल आतंकियों को मारा था. लेकिन आतंकियों पर कार्रवाई से खुश होने के बजाय, कांग्रेस के बड़े नेताओं की आंखों में आसूं आ गए थे.

झूठ की राजनीति करने वाले बिहार में अफवाह फैला रहे हैं. वो कह रहे हैं सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए जो 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है, वो आरक्षण बाद में खत्म कर दिया जा रहा है. ऐसे झूठ पीढ़ी दर पीढ़ी चल रहे हैं, बाप भी चलाता था, बेटा भी चला रहा है. मैं कहना चाहता हूं कि जो आरक्षण बाबा साहब करके गए हैं उसे कोई हाथ नहीं लगा सकता. आपके इस चौकीदार की सरकार में दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ केयर स्कीम 'आयुष्मान भारत' देश में चल रही है. हर वर्ष गरीबों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलना संभव हुआ है. ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल, नॉर्थ ईस्ट और सारे क्षेत्रों का विकास मेरा सपना है. हमें मिलकर, एकजुट होकर विकास के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाना है। हमें मिलकर चौकीदारी करनी है.

First Published: Apr 20, 2019 12:49:20 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो