logo-image

PM Narendra Modi Exclusive: पीएम मोदी ने दी विपक्ष को चुनौती, जब चाहो कर लो विकास पर बात

वह जानते हैं कि यहां भी वह फंस जाएंगे. 60 साल सत्ता में रहने के बाद मेरे और उनके कामों की तुलना होगी, तो तस्वीर साफ हो जाएगी.

Updated on: 11 May 2019, 08:20 PM

नई दिल्ली.:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूचे विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा कि वह विकास पर बात करे. पांच साल में किए गए विकास के सामने उनके पास मुंह छिपाने की भी जगह नहीं होगी. गौरतलब है कि विपक्ष का इस चुनाव में आरोप है कि विकास के नाम पर सत्ता में आए मोदी राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर वोट मांग रहे हैं. हालांकि पीएम मोदी ने न्यूज नेशन से खास बातचीत में विपक्ष के इस आरोप को तार-तार कर दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया.

इस प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, मैं पहले दिन से ही कह रहा हूं कि विकास पर चर्चा करें. मैंने कहा कि मैं पांच सालों में जिन-जिन कामों का दावा कर रहा हूं, उसे आकर चुनौती दें. यहां भी उन्हें परेशानी है. वह जानते हैं कि यहां भी वह फंस जाएंगे. 60 साल सत्ता में रहने के बाद मेरे और उनके कामों की तुलना होगी, तो तस्वीर साफ हो जाएगी. यही उनकी परेशानी है.

राष्ट्रीय सुरक्षा पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला होने के बाद सवाल उठाए जाने लगे कि कहां गया 56 इंच का सीना? कहां गया मोदी? आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गए. फिर जब बालाकोट में एयर स्ट्राइक की तो क्यों किया? किया तो बोलने की जरूरत क्या है? करो तो सवाल-जवाब, नहीं करो तो अलग. मिसाइल से सैटेलाइट को मार गिराया, तो कहा गया कि चुनाव के समय ही क्यों किया? टीवी पर आकर क्यों बोला?

विपक्ष के कुछ भी कहने का क्या किया जाए. स्थिति यह है कि पुणे में अगर सड़क पर कोई गड्ढा मिल जाए, तो उसके लिए मोदी जिम्मेदार है. यदि मिसाइल से सैटेलाइट गिराया जाए, तो यह तो वैज्ञानिकों का काम है. कांग्रेस तो इतने साल सत्ता में रही है, उसे तो अच्छे से मालूम है कि मिसाइल से सैटेलाइट गिराने का काम रातों-रात अंजाम या बगैर किसी को सूचना दिए अंजाम नहीं दिया जा सकता. ऐसे में हर बात पर सवाल खड़े करना ही विपक्ष की प्रवृत्ति हो चुकी है.