BREAKING NEWS
  • तीसरे चरण की आधी से ज्‍यादा सीटों पर NDA का कब्‍जा, जानें 2014 के लोकसभा चुनाव के नतीजे- Read More »
  • महबूबा मुफ्ती ने फिर घेरा पीएम मोदी को, कहा 'पाकिस्तान ने भी परमाणु बम ईद के लिए नहीं रखा है'- Read More »
  • सूबत मांगने वाले राहुल गांधी के गले में बम बांधकर इन्हें पाकिस्तान भेज दो: पंकजा मुंडे, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

किसानों की मौत चुनाव में मुद्दा बन सकती है तो सैनिकों की शहादत क्‍यों नहीं: पीएम नरेंद्र मोदी

News State Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 09:20 AM
पीएम मोदी, (सौ - डीडी न्यूज)

पीएम मोदी, (सौ - डीडी न्यूज)

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले पीएम मोदी ने आज सरकारी न्यूज चैनल डीडी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में विपक्ष और कांग्रेस पर जमकर बरसे. एक तरफ पीएम मोदी ने किसानों कि हालत और देश में गरीबी को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला तो वहीं दूसरी तरफ अपने कार्यकाल में किसानों की भलाई के लिए शुरू किए गए किसान सम्मान निधि योजना से लेकर उज्जवला योजना की तारीफ की. इतना ही नहीं पीएम मोदी कांग्रेस कार्यकाल में हुए घोटाला का जिक्र करते हुए कहा कि हमने पांच साल में पूरी निष्ठा से देश के लोगों के लिए काम किया और सरकार पर कोई दाग नहीं लगने दिया.

पीएम मोदी ने राफेल सौदे में कथित घोटाले के विपक्ष के आरोप पर कहा कि राहुल गांधी मुझ पर झूठे आरोप लगाते हैं. राहुल गांधी के पास इसका कोई सबूत नहीं है और वो बिना किसी आधार और तथ्य के मुझपर ऐसा आरोप लगाते हैं. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि जब किसानों की मौत चुनाव में मुद्दा बन सकती है तो सैनिकों की शहादत क्‍यों नहीं. 

इंटरव्यू में किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस ने राज्यों में सरकार बनाने के लिए बाद सिर्फ 52 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया और इतने से महज कुछ लाख किसानों का ही कर्ज माफ हुआ है.

पीएम मोदी ने किसानों के लिए किए जाने वाले काम की रूपरेखा रखते हुए इंटरव्यू में कहा, हमने योजना बनाई है जिसके तहत 7 लाख 50 हजार करोड़ रुपये 10 साल में किसानों के खाते में सीधे भेजें जाएंगे. इसका फायदा देश के 5 एकड़ या उससे नीचे तक जमीन रखने वालों किसानों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि साथ ही हमारी कोशिश रहेगी कि आगे चलकर इसके तहत देश के सभी किसानों को इसका सीधा फायदा मिलेगा.

पीएम ने इंटव्यू में आग कहा 2022 तक जब देश की स्वतंत्रता के 74 साल होंगे तब के लिए हमने 75 कदम उठाए हैं जिसे 2022 तक पूरा करना है. उन्होंने कहा 2022 तक सबको घर देना, किसानों की आय दोगुना करना, फूड स्टोरेज वेयर हाउसिंग, फिशरीज, सोलर पैनल जैसे कामों को प्रमुखता से करना है

पीएम ने कहा 5 साल में हमने लोगों की सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा के लिए काम किया. इसी के तहत आयुष्मान भारत योजना से देश के कई लाख लोगों को इलाज में फायदा मिला है.

First Published: Monday, April 15, 2019 11:06 PM

RELATED TAG: Pm Modi Interview, Pm Modi Dd News Interview,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो