logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बोले, देखो तो भारत यहां है, विदेश भूल जाओगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में बयान दिया है कि उन्हें विदेश घूमने जाने वाले लोगों को लेकर आपत्ति नहीं है लेकिन उन्हें भारत के विभिन्न जगहों पर जाकर जरूर घूमना चाहिए.

Updated on: 19 May 2019, 12:15 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील, भारत के विभिन्न जगहों पर जाकर जरूर घूमें लोग
  • 2013 के प्राकृतिक विपदा के बाद केदारनाथ के री डेवलपमेंट के लिए मास्टर प्लान बनाया
  • शनिवार को उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने पूजा अर्चना

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ (Pm Narendra Modi's visit to Kedarnath and Badrinath shrine) की धार्मिक यात्रा पर हैं. केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वो चाहते हैं कि भारत के लोगों को अपने देश को देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि उन्हें विदेश घूमने जाने वाले लोगों को लेकर आपत्ति नहीं है लेकिन उन्हें भारत के विभिन्न जगहों पर जाकर जरूर घूमना चाहिए.

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे पर तंज कसा है. पीएम मोदी शनिवार को बाबा केदारनाथ की पूजा-अर्चना करने के बाद ध्यान लगाने के लिए एक गुफा में रातभर ठहरे थे. जिस पर उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को क्या संदेश देना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें: केदारनाथ दर्शन के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा- मैं भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता

केदारनाथ के साथ खास रिश्ता: नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी ने कहा है कि केदारनाथ के साथ उनका बहुत ही खास रिश्ता है. 2013 के प्राकृतिक विपदा के बाद हमारी सरकार ने केदारनाथ के री डेवलपमेंट के लिए मास्टर प्लान बनाया था. गौरतलब है कि शनिवार को केदारनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक करने के बाद पीएम मोदी ने यहां की गुफा में 17 घंटे का ध्यान लगाया. इसके बाद रविवार सुबह गुफा से बाहर आकर पीएम मोदी ने लंबा रास्ता पैदल तय किया और गुफा में अपनी साधना के बारे में जानकारी भी साझा की.

यह भी पढ़ें: केदारनाथ दर्शन के बाद मोदी ने कहा- मैं भगवान से कभी कुछ नहीं मांगता

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बाबा केदार के शरण में गए हैं. उत्तराखंड के गढ़वाल जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की. केदारनाथ धाम में पूजा के बाद पीएम मोदी करीब दो किलोमीटर पैदल चलकर एक गुफा तक गए. सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी इसी गुफा में रविवार सुबह तक ध्यान-साधना करेंगे. इस दौरान वो भगवा रंग का शॉल ओढ़े दिखाई दिए.