logo-image

लोकसभा चुनाव 2019: ओवैसी के पास इतनी है संपत्ति, करोड़ों रुपए के हैं कर्जदार

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असददुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से सोमवार को अपना पर्चा भरा

Updated on: 19 Mar 2019, 01:39 PM

हैदराबाद:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के तहत पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए एआईएमआईएम के अध्यक्ष असददुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से सोमवार को अपना पर्चा भरा . उनके हलफनामें के अनुसार उनके पास 13 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है, जिसमें उनके पास 12 करोड़ रुपये मूल्य की अचल और 1 करोड़ 67 लाख रुपये मूल्य की चल संपत्ति है . उनपर 9 करोड़ 30 लाख रुपये की देनदारी भी है.

यह भी पढ़ेंः नेता जी के घर लगे पैसों के पेड़, 5 साल में बना ली अकूत संपत्‍ति, देखिए लिस्‍ट में आपके सांसद का तो नाम नहीं

असददुद्दीन ओवैसी के पास 2 लाख रुपये की नकद राशि है . वर्ष 2017-18 के दौरान उनकी आय 10,01,080 रुपये थी . वर्ष 2016-17 में उनकी आय 13,33,250 थी . उनके खिलाफ 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं लेकिन एक भी मामले में उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है. ओवैसी तीन बार से सांसद हैं और लोकसभा में लगातार चौथी बार निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं .

यह भी पढ़ेंः महागठबंधन से कांग्रेस को साइड करने की तैयारी, अब नए फार्मूले पर हो सकता है सीटों का बंटवारा

असदुद्दीन ओवैसी के अलावा टीआरएस नेता विनोद कुमार ने भी लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. विनोद कुमार वर्तमान लोकसभा में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के उप नेता हैं तथा उन्होंने करीमनगर से अपना पर्चा दाखिल किया है. इसी सीट से वह वर्तमान सांसद हैं.

यह भी पढ़ेंः दिग्विजय सिंह ने स्‍वीकार की कमलनाथ की चुनौती, राहुल गांधी के बारे में ये बोले दिग्‍गी

टीआरएस सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवार की सूची को हरी झंडी नहीं दी है. किंतु पार्टी अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने उन्हें इस सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का निर्देश दिया है. ओवैसी ने अपना पर्चा दाखिल करने के बाद ट्वीट किया, ‘‘हैदराबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र भारत के वंचित, दमित और कमजोर तबके की आवाज रहा है. इंशाअल्लाह, यह आगे भी अपना काम करता रहेगा.’’ पिछले वर्ष दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम आठ सीट पर लड़ी थी जिसमें सात पर वह विजयी हुई. उसने शेष 111 सीटों पर टीआरएस का समर्थन किया था.