केजरीवाल नहीं लड़ेंगे वाराणसी से लोकसभा चुनाव लेकिन पार्टी यूपी में ठोकेगी ताल

आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी लेकिन पिछली बार की तरह इस बार पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल वाराणसी से प्रत्याशी नहीं होंगे

IANS  |   Updated On : January 13, 2019 11:55 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी लेकिन पिछली बार की तरह इस बार पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल वाराणसी से प्रत्याशी नहीं होंगे. आप सांसद संजय सिंह ने आईएएनएस से कहा कि फरवरी अंत तक सीटों और उनके उम्मीदवारों के बारे में फैसला कर लिया जाएगा. सिंह ने कहा, "पार्टी या केजरीवाल ने कभी नहीं कहा कि वह लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और 2019 की लोकसभा चुनाव रेस में उतरने की उनकी कोई योजना नहीं है."

उन्होंने कहा, 'पार्टी उत्तर प्रदेश में उन संसदीय क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी जहां उसका संगठन मजबूत है. सीट और प्रत्याशियों पर फरवरी के अंत तक फैसला ले लिया जाएगा.'

सिंह ने अपनी दो दिवसीय 'बीजेपी भगाओ-भगवान बचाओ' यात्रा का समापन रविवार को वाराणसी में किया. यह शनिवार को अयोध्या से शुरू हुई थी. इसमें बीजेपी को कई मुद्दों पर घेरा गया जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरीडोर में कथित रूप से मलबे में सैकड़ों शिवलिंग पड़े होने का मुद्दा भी शामिल था.

First Published: Sunday, January 13, 2019 11:31 PM

RELATED TAG: Loksabha Election 2019, Narendra Modi, Arvind Kejriwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो