logo-image

लोकसभा चुनाव में CMP के लिए 27 फरवरी को होगी विपक्षी दलों की बैठक

न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पर विचार-विमर्श करने के लिए विपक्ष की बैठक अब 27 फरवरी को होगी. पहले यह बैठक 26 फरवरी को होने वाली थी.

Updated on: 22 Feb 2019, 05:46 PM

नई दिल्ली:

न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) पर विचार-विमर्श करने के लिए विपक्ष की बैठक अब 27 फरवरी को होगी. पहले यह बैठक 26 फरवरी को होने वाली थी. सूत्रों के अनुसार, बैठक दोपहर एक बजे पार्लियामेंट एनेक्सी में होगी. विपक्ष में शामिल सभी दलों के नेताओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए बैठक की तिथि में परिवर्तन किया गया.विपक्षी दलों की 13 फरवरी को हुई बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शिकस्त देने के लिए चुनाव पूर्व समझौता करने और साझा एजेंडा बनाने का फैसला लिया गया.

सीएमपी तैयार करने का कार्य कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपा गया है. वह 27 फरवरी की बैठक में इसकी एक प्रति विपक्षी दलों के सामने पेश करेंगे.

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) सूत्र के अनुसार, "सभी दलों (विपक्ष में शामिल) के नेताओं के सुझाव लेने के बाद सीएमपी को अंतिम रूप प्रदान किया जाएगा."

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर 13 फरवरी को हुई विपक्षी दलों की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री व तेदेपा नेता एन. चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कान्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला और राहुल गांधी ने हिस्सा लिया था.