BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »
  • Rajasthan Board BSER 12th Arts Result 2019: राजस्थान बोर्ड (RBSE) 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां करें चेक- Read More »

अब नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को झूठा बताया

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 12:02 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

ख़ास बातें

  •  लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने पंजाब से नवजोत कौर सिद्धू को टिकट नहीं दिया
  •  नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर टिकट कटवाने का आरोप लगाया
  •  नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के दिए बयान का किया समर्थन

नई दिल्ली:  

पंजाब की राजनीति में घमासान मचा हुआ है. एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप जारी है. कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ. ये तो समय ही बताएगा. ताजा मामले में पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच विवाद बढ़ गया है. इसके केंद्र में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू हैं. कैप्टन ने कहा है कि अगर पंजाब में कांग्रेस चुनाव हारती है तो वो इस्तीफा दे देंगे.

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी को आया सीएम अमरिंदर सिंह पर गुस्सा, जानें वजह

चंडीगढ़ सीट को लेकर बढ़ा विवाद
नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू को चंडीगढ़ से टिकट नहीं मिलने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने पंजाब से नवजोत कौर सिद्धू को टिकट नहीं दिया है. नवजोत कौर चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती थी. उन्होंने उसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी थी. वहीं कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने चंडीगढ़ से पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल को टिकट दे दिया. मतदान से सिर्फ कुछ दिन पहले उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान देकर राजनीति गर्मा दी है.

यह भी पढ़ें: तेज प्रताप ने खुद को बताया दूसरा लालू, कहा- घटिया लोग डरे हुए हैं

नवजोत कौर सिद्धू का आरोप, अमरिंदर के दबाव में नहीं दिया टिकट
नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि कैप्टन के दबाव की वजह से उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं दिया गया. सिद्धू की पत्नी के इस खुलासे के बाद से पंजाब में मतदान से पहले राजनीति गर्मा गई है. नवजोत कौर ने आरोप लगाया है कि अमरिंदर सिंह ने पंजाब प्रभारी आशा कुमारी के जरिए उनका टिकट कटवाया है. इसके अलावा नवजोत कौर ने 14 मई को यह आरोप भी लगाया था कि कैप्टन और आशा कुमारी ने मिलकर अमृतसर से उनका टिकट यह कहकर कटवाया कि रेल हादसे की वजह से नवजोत कौर का जीतना मुश्किल है.

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी और केजरीवाल ने कहा- चुनाव आयोग का फैसला एक तरफा, देश के लिए यह बहुत खतरनाक

टिकट कटने में मेरा कोई रोल नहीं: कैप्टन
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि सिद्धू की पत्नी को चंडीगढ़ से टिकट नहीं मिलने में उनका कोई रोल नहीं है. उनका कहना है कि सब कुछ पार्टी नेतृत्व तय करता है. कैप्टन ने कहा कि चंडीगढ़ सीट के लिए डॉ. नवजोत कौर सिद्धू से बेहतर प्रत्याशी पवन बंसल हैं. उन्होंने कहा कि सिद्धू की पत्नी को अमृतसर और बठिंडा, दोनों जगहों से टिकट का ऑफर दिया गया था पर उन्होंने मना कर दिया. इसके अलावा किस उम्मीदवार को कहां से चुनाव लड़ाना है, इसका फैसला पार्टी हाईकमान करता है. हाईकमान ने डॉ. नवजोत कौर सिद्धू को चंडीगढ़ से नहीं लड़ाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: Modilie पर राहुल गांधी का एक बाद एक ट्वीट, ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का आया जवाब

नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्नी का किया समर्थन
नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के दिए गए बयान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि वह 'कभी झूठ नहीं बोलेंगी'. सिद्धू ने बयान दिया है कि उनकी पत्नी सच बोलने का दम रखती है और कभी झूठ नहीं बोलती.

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का पलटवार, कहा 'मोदी काले हैं तो क्या हुआ ...'

समय-समय पर दिखती रही है तल्खी
गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू पहले भी कई बार कैप्टन के खिलाफ बयान दे चुके हैं. पाकिस्‍तान को लेकर दोनों का अलग-अलग रुख सामने आ चुका है. पुलवामा में हमले के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच विवाद सामने आ गया था. दरअसल, कैप्टन ने उस समय कहा था कि पाकिस्‍तान से बात नहीं उसके खिलाफ एक्‍शन होना चाहिए. दूसरी ओर सिद्धू ने कहा था कि दोनों देशों के बीच बातचीत और शांति की जरूरत है. इससे पहले नवजोत सिंह के पाकिस्‍तान जाने और वहां पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिलने की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने खुली आलोचना की थी.

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कह दी ये बड़ी बात, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

पंजाब में 19 मई को मतदान
पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं और इन सीटों के लिए 19 मई को मतदान होना है.

First Published: Friday, May 17, 2019 10:54 AM

RELATED TAG: Punjab Election, Navjot Kaur Sidhu, Navjot Singh Sidhu, Capt Amarinder Singh, Congress, Congress Sidhu, Loksabha Election, Loksabha Chunav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो