logo-image

वायनाड से नामांकन भरने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने वामदलों को कुछ इस तरह दिलाया भरोसा

राहुल गांधी ने कहा- मैं केरल इसलिए आया हूं, ताकि मैं संदेश दे सकूं कि पूरा देश एक है, चाहे वो उत्‍तर हो, दक्षिण हो पूरब हो या पश्‍चिम.

Updated on: 04 Apr 2019, 04:54 PM

नई दिल्‍ली:

वायनाड से नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा- मुझे पता है कि वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर सीपीएम के नेता मुझसे नाराज हैं और लगातार मेरे खिलाफ हमला बोल रहे हैं. लेकिन मैं पूरे चुनाव प्रचार के दौरान उनके खिलाफ एक शब्‍द भी नहीं बोलूंगा. राहुल गांधी ने कहा- मैं केरल इसलिए आया हूं, ताकि मैं संदेश दे सकूं कि पूरा देश एक है, चाहे वो उत्‍तर हो, दक्षिण हो पूरब हो या पश्‍चिम. मैं पूरे देश को संदेश देना चाहता हूं मेरा उद्देश्‍य है कि मैं दक्षिण भारत के लोगों को संदेश दे सकूं. मोदी जी और आरएसएस देश की संस्‍कृति, सभ्‍यता और भाषा पर हमला बोल रहे हैं. खासकर दक्षिण भारत की संस्‍कृति को वो खासा नुकसान पहुंचा रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा- जिस प्रकार की भाषा का इस्‍तेमाल बीजेपी नेता कर रहे हैं, उससे देश की एकता और अखंडता प्रभावित हो रही है.  रोजगार के मुद्दे पर मोदी सरकार नाकाम रही है. रोजगार खत्‍म हो रहे हैं, नौकरियां खत्‍म हो रही हैं, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी केवल अनिल अंबानी की मदद कर रहे हैं, अनिल अंबानी के जेब में 30 हजार करोड़ रुपये जा चुके हैं और पीएम मोदी चुप हैं, उन्‍हीं की मदद से ये सब हुआ.

राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा- देश की एकता पर बीजेपी और मोदी सरकार हमला बोल रही है. जिस प्रकार सरकार काम कर रही है, उससे देश की संस्‍कृति को नुकसान हो रहा है.