BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

दल-बदल शनिवार: बीजेडी से इस्तीफा देने सांसद बालभद्र माझी ने थामा बीजेपी का हाथ

News State Bureau  |   Updated On : March 16, 2019 03:30 PM
नबरंगपुर के सांसद बालभद्र माझी (फोटो : ANI)

नबरंगपुर के सांसद बालभद्र माझी (फोटो : ANI)

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का दल-बदल जोरों पर हैं. बीजू जनता दल (बीजेडी) से हाल ही में इस्तीफा देने सांसद बालभद्र माझी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली. बीजेडी से इस्तीफा देते हुए गुरुवार को माझी ने दावा किया था कि उन्हें पार्टी में नजरअंदाज किया गया और धोखा दिया गया.

धर्मेंद्र प्रधान ने माझी के पार्टी में जुड़ने पर कहा, 'चुंकि बालभद्र जी रेलवे बैकग्राउंड से हैं, उन्होंने केंद्र और राज्य को एकसाथ लाने के अद्वितीय मॉडल का विकास किया था. आपने नबरंगपुर और मलकानगिरि में रेलवे कनेक्टिविटी लाने का श्रेय उन्हें दिया था. उनकी पार्टी ने उन्हें छोड़ दिया, वे मोदी जी के साथ आए. हम उनका स्वागत करते हैं.'

नबरंगपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले माझी ने गुरुवार को इस्तीफा देते हुए कहा था, 'मैंने बीजेडी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मुझे नजरअंदाज किया गया और धोखा दिया गया. मुझे लगता है कि पार्टी को अब मेरी जरूरत नहीं है.'

किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होने की संभावना पर गुरुवार को माझी ने कहा था कि उन्होंने अभी इस बारे में कुछ सोचा नहीं है और इस संबंध में कोई फैसला क्षेत्र के लोगों से बात करने के बाद किया जाएगा.

और पढ़ें : बीजेपी को झटका, सपा में शामिल हुए सांसद श्‍यामाचरण गुप्‍ता, यहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

गौरतलब है कि शनिवार का दिन लोकसभा चुनाव से पार्टियों के दल-बदल के लिए जाना जाएगा. उत्तराखंड में बीजेपी के दिग्गज नेता बी सी खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए.

उत्तर प्रदेश की प्रयागराज से बीजेपी सांसद श्यामाचरण सांसद समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. वहीं शनिवार को ही असम से बीजेपी सांसद राम प्रसाद सरमा ने पार्टी छोड़ दिया.

First Published: Saturday, March 16, 2019 03:29 PM

RELATED TAG: Odisha, Nabarangpur Mp, Balabhadra Majhi, Bjp, Bjd, Biju Janata Dal, Lok Sabha Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो