logo-image

Nomination : पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया खत्म, एचडी देवगौड़ा, गडकरी समेत कई दिग्गज नेताओं ने भरे पर्चे

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन है. अंतिम दिन बड़ी हस्‍तियां अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हैं.

Updated on: 25 Mar 2019, 05:54 PM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन है. अंतिम दिन बड़ी हस्‍तियां अपना नामांकन दाखिल करने जा रही हैं. आज नामांकन दाखिल करने वालों में महाराष्ट्र के नागपुर से नितिन गडकरी, महाराष्‍ट्र के ही बीड से प्रीतम मुंडे, उत्‍तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से राजबब्‍बर, मथुरा से हेमामालिनी, गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह, आजमगढ़ से अखिलेश यादव, कर्नाटक के तुमकुर से एचडी देवगौड़ा, जम्‍मू-कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर से फारुख अब्‍दुल्‍ला, बिहार के जमुई से चिराग पासवान, गया से जीतनराम मांझी शामिल हैं. नामांकन के पल-पल का अपडेट जानने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ.....

calenderIcon 17:15 (IST)
shareIcon

राजद की नेता अन्नपूर्णा देवी और जनार्दन पासवान ने बीजेपी का दामन थामा. सीएम रघुवर दास ने दोनों की बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई.

calenderIcon 17:12 (IST)
shareIcon

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने तुमकुर सीट से पर्चा दाखिल किया. 

calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने बड़ागढ़ के पदमपुर उपजिलाधिकारी कार्यालय में बीजापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया. उन्होंने इससे पहले हिंजिली विधानसभा क्षेत्र के लिए भी अपना नामांकन दाखिल किया था. 



calenderIcon 16:14 (IST)
shareIcon

दिल्ली में पैरालम्पियन दीपा मलिक और आईएनएलडी के विधायक केहर सिंह रावत बीजेपी में शामिल हुए। 



calenderIcon 16:04 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु में कार्ति चिदंबरम ने कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में शिवगंगा सीट से नामांकन दाखिल किया. 



calenderIcon 15:58 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने मथुरा सीट से नामांकन दाखिल किया. 

calenderIcon 15:21 (IST)
shareIcon

श्रीनगर में फारुख अब्‍दुल्‍ला ने अपना पर्चा दाखिल किया 

calenderIcon 15:21 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में बीजेपी से केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, कांग्रेस से डॉली शर्मा और सपा-बसपा गठबंधन से सुरेश बंसल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.. 

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

जमुई : नामांकन से पहले लोक जनशक्‍ति पार्टी के नेता और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने अपने परिवार के साथ भगवान को याद किया. जमुई लोकसभा सीट के लिए नामांकन से पहले शहर के एक निजी होटल में अपने पूरे परिवार के साथ पूजा-अर्चना की. इस दौरान लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, रामचंद्र पासवान पशुपति पारस के अलावा उनके परिवार के सभी लोग शामिल दिखे.

calenderIcon 08:40 (IST)
shareIcon

आगरा : नामांकन के चलते जिला मुख्यालय बना छावनी
नामांकन के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. आज अंतिम दिन फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर और बीजेपी प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के चलते ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. प्रत्याशी के साथ उनका वाहन और केवल 5 लोग ही कलक्ट्रेट में प्रवेश कर सकेंगे.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर नामांकन का आज आखिरी दिन है. आज ही बीजेपी से वीके सिंह, सपा-बसपा गठबंधन की ओर से सुरेश बंसल और कांग्रेस से डॉली शर्मा अपना नामांकन दाखिल करेंगे नामांकन के लिए प्रशासन की तरफ़ से पूरी तैयारी की गई है.