logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

NN Opinion poll Gujarat: पीएम मोदी के कद के बराबर देश में दूसरा कौन सा नेता है इसके जवाब में लोगों ने कहा यह..

सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से लेकर कांग्रेस हर मोर्चे पर कम कस कर जनता के दिलों में जगह बनाने में लगे हुए हैं.

Updated on: 05 Apr 2019, 06:33 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव बेहद नजदीक है, तमाम पार्टियां जनता को लुभाने के लिए आखिरी दांव आजमा रही हैं. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से लेकर कांग्रेस हर मोर्चे पर कम कस कर जनता के दिलों में जगह बनाने में लगे हुए हैं. लेकिन उससे पहले लोगों के मन में यह सवाल उठने लगे हैं कि अबकी बार किसकी सरकार? इसी सवाल का जवाब तलाशने के लिए आपके पसंदीदा समाचार चैनल न्यूज नेशन (News Nation) के ओपिनियन पोल (NN Opinionpoll) का कारवां गुजरात पहुंचा यहां हमने देश के सबसे विश्वसनीय ओपिनियन पोल में गुजरात की जनता का मिजाज जाना.

यह भी पढ़ें- अमित शाह की पत्नी की आय 5 साल में 16 गुना बढ़कर 2.3 करोड़ हुई

हमने गुजरात की जनता से पूछा कि पीएम मोदी के कद के बराबर देश में कोई नेता नहीं इसके जवाब में 63% लोगों ने इससे सहमती जताई और 33% लोगों ने इस पर असहमती जताई तो वहीं 4% लोगों ने कह नहीं सकते का चुनाव किया.

वहीं जब हमने पूछा कि भारत के अगले प्रधानमंत्री के लिए सबसे उपयुक्त नेता कौन है? इसके जवाब में गुजरात की जनता से 61% लोगों ने नरेंद्र मोदी को चुना, 30 % लोगों ने राहुल गांधी को अपना प्रधानमंत्री बनाने की बात कही 3% लोगों ने अन्य के लिए चुनाव किया तो वहीं 6% लोगों ने कह नहीं सकते का चुनाव किया.

गौरतलब है कि गुजरात की जनता द्वारा हमारे सवाल के जवाब में जो अंतर दिखता है वह बहुत बड़ा है. वहीं जब हमने पूछा क्या बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के कामकाज से आप संतुष्ट हैं ? और क्या पाकिस्तान की हरकतों पर मुंहतोड़ जवाब दिया गया तो इस पर 60 % लोगों ने हां 30% लोगों ने नहीं वहीं 10% ने कह नहीं सकते का चुनाव किया.

ज्ञात रहे कि गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को चुनाव होंगे. गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें हैं, 2014 के लोकसभा चुनाव में सभी 26 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कब्जा जमाया था, जबकि प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं आई थी.