BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

NCP ने बिहार में कटिहार सीट पर ठोका दावा, कहा- हमारी सीट थी हमें चाहिए

News State Bureau  |   Updated On : March 17, 2019 06:44 PM
एनसीपी महासचिव डीपी त्रिपाठी

एनसीपी महासचिव डीपी त्रिपाठी

नई दिल्ली:  

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का पेंच फंसा हुआ है. आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन रही है. इस बीच ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने कटिहार सीट पर अपना दावा ठोक दिया है और उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है. एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी ने कहा, 'हमारे पास कटिहार एक सीट थी और यही मांग रहे हैं. जल्द ही हम कटिहार में अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे. यह हमारी सीट है.'

इसके साथ ही तारिक अनवर को कांग्रेस में शामिल हो जाने पर उन्होंने कहा कि तो क्या हुआ अगर तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं? यह उनकी निजी संपत्ति नहीं है. फैसला कांग्रेस को करना है.

इसे भी पढ़ें: विधान सभा चुनाव 2019 : बीजेपी ने जारी की आंध्र और अरुणाचल प्रदेश के उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव सहयोगी दलों को सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता करने की नसीहत दिया है. आरजेडी के सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पा रही है. कांग्रेस 11 सीटों पर कैंडिडेट के नामों का दावा कर चुकी है जबकि आरजेडी राज्य में 8 सीटों से ज्यादा देने के लिए तैयार नहीं है.

इधर बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हिस्से पटना की दोनों सीटें पटना साहिब और पाटलिपुत्र आई हैं, जबकि मुंगेर सीट पर जनता दल (युनाइटेड) अपना उम्मीदवार उतारेगा. पटना स्थित जद (यू) प्रदेश कार्यालय में भाजपा, जद (यू) और लोजपा ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि कौन-सी पार्टी किस सीट से लड़ेगी.

First Published: Sunday, March 17, 2019 06:44 PM

RELATED TAG: Ncp, Rjd, Congress, Mahagathbandhan, Ncp General Secretary Dp Tripathi, Lok Sabha Election 2019, Katihar Seat, Tariq Anwar, Rahul Gandhi, Tejashwi Yadav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो