logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

23 मई के बाद बीजेपी में शामिल हो जाएंगी मायावती, बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने किया दावा

नसीमुद्दीन सिद्दीकी अभी कांग्रेस पार्टी के नेता हैं. सिद्दीकी ने बीएसपी में दोबारा शामिल होने की संभावना से भी इनकार कर दिया.

Updated on: 16 May 2019, 08:06 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की बसपा सरकार में मंत्री रह चुके नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया कि 23 मई के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) बीजेपी से मिल जाएंगी. इसके साथ ही सिद्दीकी ने बीएसपी में दोबारा शामिल होने की संभावना से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव के इस ट्वीट से लोग हो रहे कन्फ्यूज, क्या योगी आदित्यनाथ को खिलाई 'पूड़ी-सब्जी'

नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Nasimuddin Siddiqui) अभी कांग्रेस पार्टी के नेता हैं. सिद्दीकी ने मायावती की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर मीडिया में चल रही खबरों पर आश्चर्य जताया. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बसपा (BSP) के सहयोगी दल सपा और आरएलडी ने कभी भी यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा कि वह मायावती के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी का समर्थन करते हैं. सिद्दीकी ने कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सिर्फ यह कहा है कि अगला प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही बनेगा, तब ऐसे में मायावती के प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही कहां उठता है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिर्जापुर में NDA उम्मीदवार के लिए करेंगे प्रचार

कांग्रेस (Congress) नेता ने दावा किया कि 23 मई के बाद मायावती बीजेपी से मिल जाएंगी. उन्होंने कहा कि मायावती पहले भी बीजेपी से मिल चुकी हैं और उस पार्टी को अपना वोट ट्रांसफर करा चुकी हैं. मायावती पर इस तरह का दबाव बनेगा कि वह बीजेपी का हिस्सा बन जाएंगी. सिद्दीकी ने कहा कि जब मायावती बीजेपी (BJP) के साथ चली जाएंगी तो सपा के सामने देश और प्रदेश हित में कांग्रेस के साथ आने के सिवाय कोई विकल्प नहीं रह जाएगा.

यह भी पढ़ें- बंगाल में बोले सीएम योगी- हमने उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा के लिए मुहर्रम के जुलूस का समय बदलवा दिया था

उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव होता है. वे पिछले 33 सालों से मायावती को जानते हैं. जितना वह उनको जानते हैं, उतना मायावती भी स्वयं को नहीं जानती. वे आज भी मायावती का बहुत सम्मान करते हैं. सिद्दीकी ने एक सवाल के जवाब में बसपा में दोबारा शामिल होने की संभावना से इनकार किया. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस में हैं और मरते दम तक कांग्रेस में ही रहेंगे. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रधानमंत्री बनेंगे. देश के अधिकांश लोग मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते.

यह वीडियो देखें-