logo-image

लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब डॉ. मुरली मनोहर जोशी का भी पत्‍ता कटा!

रली मनोहर जोशी ने कानपुर के मतदाताओं के नाम पत्र जारी कर चुनाव न लड़ने की बात कही है.

Updated on: 26 Mar 2019, 07:44 AM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ओर से लालकृष्ण आडवाणी इस बार चुनाव मैदान में नहीं हैं. उनके बाद अब दूसरे वरिष्‍ठ नेता और कानपुर से BJP सांसद रहे डा. मुरली मनोहर जोशी भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर के मतदाताओं के नाम पत्र जारी कर चुनाव न लड़ने की बात कही है. उन्होंने पत्र में कहा कि BJP के संगठन महामंत्री ने उनसे कहा कि उन्हें कानपुर ही नहीं कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी की नौवीं सूची जारी, उत्तर प्रदेश की चार सीटोंं पर उम्मीदवारों की घोषणा

सोमवार को कानपुर के वोटरों को डा.जोशी ने पत्र जारी कर खुद इसकी जानकारी दी. बिना उनके हस्ताक्षर वाले इस पत्र की सत्यता की पुष्टि स्वयं उनके निजी सचिव ललित अधिकारी ने की है. यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मतदाताओं को लिखे दो लाइन के पत्र में डॉ. जोशी ने कहा है कि सोमवार को BJP के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) रामलाल की ओर से बताया गया कि उन्हें कानपुर ही नहीं, कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. हालांकि इस पत्र पर उनके हस्ताक्षर नहीं होने और पत्र भाषा से उनकी असंतुष्टि के संकेत भी मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019 : अरुण जेटली ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहीं ये बड़ी बातें

कानपुर नगर संसदीय क्षेत्र से डॉ. जोशी ने पिछले चुनाव में 2.22 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. उनको 4.74 लाख वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के श्रीप्रकाश जायसवाल 2.51 लाख. चुनाव नहीं लड़ने की औपचारिक सूचना के बाद डॉ. जोशी ने अपने मतदाताओं के लिए पत्र जारी किया. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उनके निजी सचिव ललित अधिकारी ने कहा कि पत्र सांसद ने ही जारी किया है. उन्होंने बताया कि संगठन के फैसले के तहत डॉ. जोशी चुनाव नहीं लड़ेंगे.