logo-image

आडवाणी की जगह अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, वाराणसी से मोदी होंगे मैदान में

पार्टी नेता जे.पी.नड्डा ने सूची जारी करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मौजूदा संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को गुजरात के गांधीनगर से टिकट दिया गया है.

Updated on: 22 Mar 2019, 06:50 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जारी की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा की पहली सूची में 182 प्रत्याशियों के नाम हैं. पार्टी नेता जे.पी.नड्डा ने सूची जारी करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मौजूदा संसदीय सीट वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को गुजरात के गांधीनगर से टिकट दिया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे. नितिन गडकरी को नागपुर से टिकट मिला है. जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के.सिंह गाजियाबाद, सत्यपाल सिंह बागपत, साक्षी महाराज उन्नाव से चुनाव लड़ेंगे. स्मृति ईरानी एक बार फिर अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना करेंगी.

हेमामालिनी को उनकी मौजूदा सीट मथुरा से टिकट दिया गया है. किरण रिजिजू अरुणाचल (पूर्व) से चुनाव लड़ेंगे. 

जनरल वीके सिंह

गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह को मिला बीजेपी का टिकट. इस बार भी इस सीट पर भाजपा ने जनरल वीके सिंह को ही प्रत्याशी बनाया है. पिछले बार वह देश में दूसरे सबसे बड़े जीते के अंतर से जीते थे. भाजपा की ओर से इस सीट पर प्रत्याशी बदलाने की लगातार चर्चा चल रही थी.

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी को बीजेपी की तरफ से इस बार भी मथुरा की सीट का टिकट दिया गया है. वह पहले ही मथुरा की लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं.

स्मृति ईरानी 

बीजेपी की केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को पिछली बार की तरह इस बार भी अमेठी से टिकट दिया गया है. 

साक्षी महाराज

साक्षी महाराज को एक बार फिर से उन्नाव से लोकसभा चुनाव का टिकट मिला है. बता दें हाल ही में उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने अपनी पार्टी को ही धमकी दे डाली थी. साक्षी महाराज ने पत्र लिखकर कहा था कि अगर उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो इसका नतीजा अच्छा नहीं होगा. साक्षी महाराज उत्तर प्रदेश की उन्नाव लोकसभा सीट से सांसद है.