logo-image

रोजे के बीच चुनाव की तारीखों को लेकर इस मौलाना ने जताई आपत्‍ति, जानें क्‍या कहा

मौलाना फरंगी महली ने कहा कि 5 मई को मुसलमानों के सबसे पवित्र महीने में रमजान का चांद देखा जाएगा. अगर चांद दिख जाता है तो 6 मई से रोजा शुरू हो जाएंगे.

Updated on: 11 Mar 2019, 07:59 AM

लखनऊ:

इस्लामिक स्‍कॉलर और ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने 6 मई से 19 मई के बीच होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर आपत्‍ति जताई है. मौलाना फरंगी महली ने कहा कि 5 मई को मुसलमानों के सबसे पवित्र महीने में रमजान का चांद देखा जाएगा. अगर चांद दिख जाता है तो 6 मई से रोजा शुरू हो जाएंगे. रोजे के दौरान देश में 6 मई, 12 मई व 19 मई को मतदान होगा, जिससे देश के करोड़ों रोजेदारों को परेशानी होगी. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को देश के मुसलमानों का ख्याल रखते हुए चुनाव कार्यक्रम तय करना चाहिए था. उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की है कि वह 6, 12 और 19 मई को होने वाले मतदान की तारीख बदलने पर विचार करे.

यह भी पढ़ें : उत्‍तर प्रदेश में सभी 7 चरणों में होगा चुनाव, जानें आपके शहर में कब होगी VOTING

बता दें कि चुनाव आयोग ने 7 चरण में लोकसभा चुनाव कराने की घोषणा की है. पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को, दूसरे चरण का चुनाव 18 अप्रैल को, तीसरे चरण का चुनाव 23 अप्रैल को, चौथे चरण का 29 अप्रैल को, पांचवें चरण का 6 मई, छठे चरण का 12 मई और 7वें चरण का चुनाव 19 मई को होगा. 23 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी.

यह भी पढ़ें : Voter list में आपका नाम है या नहीं, जानें मोबाइल से कैसे करें चेक

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली को 6 मई को पांचवें चरण और उसके बाद की तारीखों पर ऐतराज है. उनका कहना है कि चुनाव की तारीखें रोजे के बीच पड़ रही हैं, लिहाजा रोजेदारों को खासी परेशानी हो सकती है. उन्‍होंने इन तारीखों पर पुनर्विचार करने की मांग चुनाव आयोग से की है.