logo-image

हार का कांग्रेस में ऐसा हुआ असर, इस्तीफों का दौर चल पड़ा, जानें अबतक किसने-किसने अपना पद छोड़ा

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने लेते हुए अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है.

Updated on: 24 May 2019, 05:44 PM

highlights

  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का हुआ बुरा हाल
  • राजबब्बर ने हार के बाद राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा
  • अमेठी में हार क जिम्मेदारी योगेश मिश्रा ने लिया

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने लेते हुए अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महज एक सीट जीत सकी है. फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के उम्मीदवार राज बब्बर को हार का सामना करना पड़ा. भाजपा के उम्मीदवार राजकुमार चाहर ने राज बब्बर को तीन लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव हरा दिया.

अमेठी में योगेश मिश्रा ने दिया इस्तीफा

इधर अमेठी में राहुल गांधी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने भी अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेज दिया है.

ओडिशा में निरंजन पटनायक ने  भेजा इस्तीफा

इस्तीफे का दौर यही नहीं थमा, ओडिशा में भी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी अपना इस्तीफा भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें: सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की अर्जी कोर्ट ने की खारिज

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है. मोदी-शाह की जोड़ी ने कमाल करते हुए बीजेपी को अकेले 300 के बार पहुंचा दिया. मोदी के इस लहर में ना तो कांग्रेस के राहुल गांधी का चौकीदार चोर का नारा असर डाल पाया और ना ही उनकी रणनीति कोई कमाल दिखा पाई. कांग्रेस 18 राज्यों में अपना खाता भी नहीं खोल पाई. हालांकि राहुल गांधी ने इस हार की जिम्मेदारी लेते हुए समीक्षा करने की बात कही.