logo-image

मनीष सिसोदिया ने बताया क्यों नहीं बन पाया AAP- Cong का गठबंधन

हरियाणा में अगर कांग्रेस, आप और जेजेपी अगर मिल जाती तो वहां जीत पक्की थी, लेकिन कांग्रेस इसके तैयार नही, कांग्रेस हरियाणा में सीट बंटवारे के मुद्दे पर बार-बार मुकरती रही है.

Updated on: 20 Apr 2019, 12:12 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि उनकी पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन क्यों नहीं हो पा रहा है. उन्होंने बताया कि हमने ये तय किया था कि हम मोदी और अमित शाह को रोकने गठबंधन करेंगे. हमने ये सोचा था कि हम 33 सीटों पर गठबंधन करेंगे, अब अगर दिल्ली में बात करें तो यहां कांग्रेस का कोई विधायक नही है और वो 4 - 3 के फॉर्मूले की बात कर रहे हैं, इस तरह तो हमें पंजाब में तो और भी ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए. इस बात पर कांग्रेस तैयार नही हुई हैं, वहीं हरियाणा में कांग्रेस नेता गठबंधन करना चाहते थे.

हरियाणा में अगर कांग्रेस, आप और जेजेपी अगर मिल जाती तो वहां जीत पक्की थी, लेकिन कांग्रेस इसके तैयार नही, कांग्रेस हरियाणा में सीट बंटवारे के मुद्दे पर बार-बार मुकरती रही है. हमारा उद्देश्य ये था कि मौजूदा लोक सभा चुनाव में किसी भी तरीके से मोदी और अमित शाह की जोड़ी को रोका जाए इसके लिए हम हर तरीके से तैयार थे, अब हरियाणा में इस मुद्दे पर कांग्रेस हर बात से मुकर गई.

वो सिर्फ दिल्ली में गठबंधन के लिए तैयार है, दिल्ली में हम सातों सीट जीत सकते हैं और अगर कांग्रेस के साथ जाते हैं तो दिल्ली में तो आप पार्टी वो सीटें हार सकती हैं जहां पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, ऐसे में केवल दिल्ली में गठबंधन करना हमारे लिए नुकसान दायक होगा.