logo-image

मोदी सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी की हुंकार में साथ देंगे बीजेपी के 'बड़े' बागी

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने विपक्षी दलों को न्योता भेजा है.

Updated on: 17 Jan 2019, 03:01 PM

नई दिल्‍ली:

ममता बनर्जी (Mamta Banarji) की पश्‍चिम बंगाल (West Bangal) में 19 जनवरी को हो रही मेगा रैली (Mega Rally) में बड़े-बड़े दिग्‍गज शामिल होंगे. उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), बसपा (BSP) की ओर से राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र, रालोद (RLD) नेता अजित सिंह (Ajit Singh) और उनके बेटे जयंत चौधरी (Jayant Choudhry) ममता की रैली में शामिल होंगे. रैली के जरिए विपक्षी एकता (Alliance) दिखाने की पूरी कोशिश की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः General Election 2019: न कार्यकर्ता न जनाधार, UP में कैसे होगा कांग्रेस का बेड़ा पार

दूसरी ओर, यह भी सूचना है कि बीजेपी के बागी नेताओं यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और शत्रुघ्न सिन्हा भी इस रैली में हिस्‍सा ले सकते हैं. हालांकि ममता की रैली अटेंड करने के बाद पार्टी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है, क्योंकि वो अभी भी बीजेपी के सांसद हैं और बिना नेतृत्‍व की अनुमति के किसी दूसरी पार्टी की रैली में शामिल होना पार्टी विरोधी गतिविधियों की श्रेणी में आता है.

यह भी पढ़ेंः रोचक तथ्‍य : करीब 65 साल में आधी सीटों पर आज तक नहीं चुनी गई एक भी महिला सांसद

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने विपक्षी दलों को न्योता भेजा है. सूत्रों के मुताबिक, इस मेगा रैली में कांग्रेस और केसीआर शामिल नहीं होंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि केसीआर कांग्रेस के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते. इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है. ममता बनर्जी की रैली से लेफ्ट पार्टियों ने भी किनारा कर लिया है. रैली में कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे.पश्चिम बंगाल में गैर बीजेपी मोर्चे के लिए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में जुटी है.

यह भी पढ़ेंः चाहे जितने गठबंधन कर ले SP-BSP, यूपी में 72 से अधिक सीटें जीतेगी बीजेपी: राजनाथ

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की प्रदेश ईकाई चाहती थी कि राहुल और सोनिया गांधी रैली से दूरी बनाएं और पार्टी के अन्य नेता को भेजें. रैली में प्रदेश के नेता को न्योता नहीं भेजने पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस टीएमसी से खुश नहीं है. कांग्रेस की बंगाल इकाई ने राहुल गांधी से कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य में अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. इसलिए राहुल गांधी को ममता बनर्जी की रैली में शामिल नहीं होना चाहिए.