BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »
  • Rajasthan Board BSER 12th Arts Result 2019: राजस्थान बोर्ड (RBSE) 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां करें चेक- Read More »

ममता बनर्जी और केजरीवाल ने कहा- चुनाव आयोग का फैसला एक तरफा, देश के लिए यह बहुत खतरनाक

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 06:28 AM
ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल (फोटो:ANI)

ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल (फोटो:ANI)

ख़ास बातें

  •  चुनाव आयोग पर बरसे ममता-केजरीवाल
  •  पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार रोकना एकतरफा फैसला
  •  पीएम के कार्यक्रम खत्म होने के बाद रोका गया चुनाव प्रचार क्यों?

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल में एक दिन पहले यानी आज रात 10 बजे से अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा. चुनाव आयोग ने बंगाल में हिंसा को देखते हुए चुनाव को एक दिन पहले रोकने का फैसला लिया है. हालांकि चुनाव आयोग का यह फैसला विवादों में आ गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के फैसले पर सवाल उठाया है. ममता बनर्जी ने कहा, 'हम लोगों का कल बैठक होने वाला था, इसे रद्द क्यों किया गया. क्या सिर्फ पीएम बैठक कर सकते हैं? क्या हमारे पास कोई लोकतांत्रिक अधिकार नहीं है? जो सिर्फ चुनाव आयोग कहेगा वो होगा. वे 24 घंटे पहले हमारे अभियान को रोक दिया, अब हमें अपनी बैठकों को समायोजित करना होगा.

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चुनाव आयोग को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, 'वे मोदी जी की रैली और कैंपेन होने के बाद चुनाव प्रचार रोकने का फैसला लिया. इससे साफ हो जाता है कि चुनाव आयोग पूरी तरह एक तरफा है. यह हमारे देश के लिए बहुत खतरनाक है.

इसे भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी की रैली पर समर्थकों संग धावा बोल सकती हैं ममता बनर्जी, एसपीजी का अलर्ट

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में 19 मई को होने वाले अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार पर गुरुवार रात 10 बजे के बाद से रोक लगा दी है. चुनाव प्रचार को वास्तव में शुक्रवार शाम पांच बजे समाप्त होना था, लेकिन राज्य में समय से पहले ही इस पर रोक लगा दी गई है. यह घोषणा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के मंगलवार को रोडशो के दौरान हुई हिंसा के बाद लिया गया है.

First Published: Thursday, May 16, 2019 05:10 PM

RELATED TAG: Mamta Banerjee, Arvind Kejariwal, Election Commission, Lok Sabha Election 2019, West Bengal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो