logo-image

अखिलेश यादव के पास टिकट देने का तो मेरे पास सपा पार्टी की हित में टिकट काटने का अधिकार : मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि साथियों चुनाव के दिन बहुत कम रह गए हैं. एक तरह से माहौल को देखकर कहा जाए तो चुनाव शुरू ही हो चुका है. हमें भी अपनी पूरी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए.

Updated on: 21 Feb 2019, 02:38 PM

लखनऊ:

सपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि साथियों चुनाव के दिन बहुत कम रह गए हैं. एक तरह से माहौल को देखकर कहा जाए तो चुनाव शुरू ही हो चुका है. हमें भी अपनी पूरी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. मुलायम ने स्वीकार किया कि चुनाव की तैयारियों में बीजेपी हमसे आगे निकल गई है. उसके नेता और पर्यवेक्षक जगह-जगह जा रहे है और जायजा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव के पास टिकट देने का अधिकार है तो पार्टी हित में मेरे पास टिकट काटने का भी अधिकार है. 

यह भी पढ़ें ः मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव : सपा-बसपा ने कांग्रेस तो इस नई पार्टी ने उड़ाई बीजेपी की नींद

सपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को साफ किया कि यूपी में सपा की लड़ाई सीधे बीजेपी से ही है, लड़ाई में तीसरा कोई दल नहीं है. लेकिन अब बसपा से गठबंधन कर लिया है और सुनने में आ रहा है कि सीटें आधी रह गई हैं. आधी सीट होने से हमारे अपने लोग तो खत्म हो गए, कोई मुझे बताए कि आधी किस आधार पर रह गई. गठबंधन को लेकर मैं बात करता तो समझ में आता लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि लड़का बात करके चला गया. बसपा के साथ गठबंधन करने और आधी सीटों पर सहमति देने के लिए मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराते हुए बड़ा निशाना साधा. मुलायम सिंह ने कहा कि सपा को अपनी ही पार्टी के लोग खत्म कर रहे हैं. पार्टी ने अकेले अपने दम पर तीन बार सरकार बनाई है, लेकिन यहां तो लड़ने से पहले ही आधी सीट दे दी गई.

यह भी पढ़ें ः सोशल मीडिया पर कांग्रेस के साथ गठबंधन की अफवाह, RLD ने जारी किया ये पत्र

गौरतलब है कि यूपी में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सपा-बसपा ने गठबंधन कर लिया है. यूपी में लोकसभा की 80 सीटों में से सपा और बसपा की योजना 37-37 सीटों पर चुनाव लड़ने की है. इसके अलावा राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) को भी दो या तीन सीटें देने की चर्चा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सीट अमेठी और सोनिया गांधी की सीट रायबरेली पर महागठबंधन अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगा. इसे लेकर गुरुवार को मुलायम सिंह यादव लखनऊ में पार्टी के कार्यालय पहुंचे. उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने से पहले ही सपा की लोकसभा सीटें आधी हो गई हैं. सपा पार्टी ने अकेले के दम पर प्रदेश में तीन बार सरकार बनाई है और आज लड़ने से पहले ही सीटें आधी हो गई हैं.