logo-image

Loksabha Electon 2019 : पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ जवानों का बढ़ाया मनोबल, कहीं ये बड़ी बातें

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वालंटियर और अन्य विशिष्ट नागरिकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से महासंवाद किया.

Updated on: 28 Feb 2019, 02:09 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी (BJP) आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आज सबसे बड़े अभियान की शुरुआत कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वालंटियर और अन्य विशिष्ट नागरिकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से महासंवाद किया. यह संवाद एक चर्चा के रूप में पार्टी के सभी 14,000 मंडलों, 986 जिलों एवं महानगरों पर आयोजित किया जा रहा है. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी वर्करों के साथ ही सेना के जवानों को मनोबढ़ बढ़ाया. उन्होंने ने ये 10 बड़ी बातें कहीं.

यह भी पढ़ें ः PM नरेंद्र मोदी ने कहा- देश का जवान सीमा पर और सीमा पार पराक्रम दिखा रहा है

1. लोकसभा चुनाव दो राजनीतिक संस्कृतियों के बीच का है. एक संस्कृति बीजेपी की है, जहां हर काम लोकतांत्रिक तरीके से होता है. दूसरी संस्कृति कांग्रेस समेत अन्य दलों की है, जहां हर काम वंशवाद के आधार पर तय होता है.
2. 2014 का चुनाव देश की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मिला जनमत था और 2019 का चुनाव भारत की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मिलने वाला जनमत होगा.
3. पिछले 5 सालों में हमने 130 करोड़ भारतीयों के लिए समान रूप से काम किया है, चाहे वह उत्तर हो या दक्षिण, पूरब हो पश्चिम. देश के लोग विकास चाहते हैं.
4. बीजेपी ने देश को ऐसे दो प्रधानमंत्री दिए हैं जो बड़े परिवार से नहीं आए, यह इसी पार्टी में संभव है.
5. लोकतंत्र का मूलमंत्र है सत्ता और विपक्ष के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा. इसका पहला पाठ हम अपनी पार्टी के भीतर ही सीखते हैं. ऐसे में सभी बूथ कार्यकर्ताओं के बीच भी एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए.

6. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार जब हटी तो देश फिर से पीछे चला गया, भ्रष्टाचार वापस आ गया.
7. दुश्मनों का मकसद है कि हमारी प्रगति रुक जाए, हमारी गति रुक जाए, हमारा देश थम जाए. उनके इस मकसद के सामने हर भारतीय को दीवार बन कर के खड़ा होना है.
8. हमारा देश नई नीति और नई रीति के साथ अपनी क्षमताओं का विस्तार करने में जुटा हुआ है. भारत का युवा आज उत्साह से परिपूर्ण है.

9. हमारे सेना के सामर्थ्य पर हमें भरोसा है, इसलिए बहुत आवश्यक है कि कुछ भी ऐसा ना हो जिससे उनके मनोबल पर आंच आए या हमारे दुश्मनों को हमारे पर ऊंगली उठाने का मौका मिल जाए.
10. देश का वीर जवान सीमा पर और सीमा के पार भी अपना पराक्रम दिखा रहा है. पूरा देश एक जवानों के साथ खड़ा है. दुनिया हमारे सामूहिक इच्छाशक्ति को देख रही है.