logo-image

Loksabha Elections के बीच ट्विटर पर बना नया रिकॉर्ड, हुए चुनाव से जुड़े 40 करोड़ ट्वीट

ट्विटर इंडिया ने गुरुवार को कहा है कि 1 जनवरी से 23 मई के बीच 2019 के लोकसभा चुनावों के बारे में बातचीत करते हुए 39.6 करोड़ ट्वीट हुए. यह 2014 से 300 प्रतिशत अधिक बढ़ोतरी है.

Updated on: 24 May 2019, 12:28 AM

नई दिल्ली:

ट्विटर इंडिया ने गुरुवार को कहा है कि 1 जनवरी से 23 मई के बीच 2019 के लोकसभा चुनावों के बारे में बातचीत करते हुए 39.6 करोड़ ट्वीट हुए. यह 2014 से 300 प्रतिशत अधिक बढ़ोतरी है. 11 अप्रैल से 19 मई तक चुनाव के छह सप्ताह के दौरान, राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा ट्विटर पर चुनाव संबंधी विषय पर सबसे अधिक चर्चा के रूप में उभरा. इसके अलावा धर्म, नौकरियां, बेरोजगारी, कृषि और नोटबंदी के बारे में चर्चाएं हुईं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सबसे अधिक उल्लेखित व्यक्ति के रूप में उभरे, और बीजेपी4इंडिया के हैंडल के साथ-साथ उनके राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सदस्यों के ट्विटर का 53 प्रतिशत उल्लेख रहा है.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश : 'पिता-पुत्र' ने बचाई मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 'लाज'

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के अन्य सदस्यों के हैंडल के साथ आईएनसी इंडिया (कांग्रेस) हैंडल को 37 प्रतिशत उल्लेख प्राप्त हुआ.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ऐसे नेता थे जिनका मंच पर मोदी के बाद सबसे ज्यादा जिक्र हुआ.

और पढ़ें:  Loksabha Elections में हार के बाद राहुल गांधी ने इस्तीफे को लेकर दिया यह जवाब 

ट्विटर इंडिया ने एक बयान में कहा, 'अंग्रेजी और हिंदी बातचीत की प्रमुख भाषा बनी रही, लेकिन इनके बाद गुजराती और तमिल में ट्विटर पर काफी संख्या में ट्वीट्स देखे गए.'