logo-image

मध्य प्रदेश के रण में आज लगेगा नेताओं का तांता, शाह और राहुल समेत कई दिग्गज करेंगे रैलियां

लोकसभा चुनाव अब अपने आखिरी दौर में चल रहा है. 5 चरणों की वोटिंग खत्म होने के बाद अब छठे चरण के मतदान के लिए केवल 4 दिन बचे हैं.

Updated on: 08 May 2019, 09:38 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) अब अपने आखिरी दौर में चल रहा है. 5 चरणों की वोटिंग खत्म होने के बाद अब छठे चरण के मतदान के लिए केवल 4 दिन बचे हैं. सियासी दल भी अपनी जोर आजमाइश में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसी कड़ी में आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सियासी अखाड़े में प्रचार के लिए कई दिग्गजों का जमावड़ा लगने वाला है. बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कई और बड़े नेता अपने-अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने की कोशिश करने पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा सरकार बनाने से रोकने के लिए विपक्ष चलेगा ये आखिरी चाल

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) आज मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार पर रहेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार अमित शाह आज बीजेपी प्रत्याशी अनिल फिरोजिया के समर्थन में उज्जैन जिले के खाचरोद में जनसभा करेंगे. इसके बाद भोपाल पहुंचकर शाम 6 बजे भोपाल में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) के समर्थन में उत्तर विधानसभा में भवानी चौक से नादरा तक रोड शो करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी सूबे में प्रचार के लिए पहुंचेंगे. वो मुरैना, ग्वालियर और फूलबाग में रैलियां करेंगे. राहुल सबसे पहले मुरैना में शाम करीब 5 बजे चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद ग्वालियर में करीब 6 बजे पार्टी उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे और फिर दौरे के आखिरी में फूलबाग में रैली को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें- तेज प्रताप यादव ने की भाई तेजस्वी यादव की तारीफ, ट्विटर पर लिखे ये कसीदे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचार योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी मध्य प्रदेश के सियासी माहौल में एंट्री करेंगे. आज वो मुरैना और गुना में जनसभा को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ मुरैना में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गुना में प्रत्याशी केपी यादव के लिए वोट मांगेंगे. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) भी आज गुना में बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में रैली करेंगी. इसके अलावा को ग्वालियर और सागर में भी चुनाव प्रचार करेंगी.

यह भी पढ़ें- यूपी के छठे चरण में ये हैं सबसे अमीर प्रत्याशी, इन पर हैं सबसे ज्यादा मुकदमे

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के छठे और प्रदेश के तीसरे चरण में 12 मई को मतदान होना है. अब तक प्रदेश में सिर्फ दो चरणों में ही चुनाव हुआ है. 23 मई को चुनाव के नतीजों का एलान होगा.

यह वीडियो देखें-