BREAKING NEWS
  • जानिए किस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

Uttar Pradesh News Blog : पूनम सिन्हा को सपा ने लखनऊ से प्रत्याशी घोषित किया

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 06:31 PM
पूनम सिन्हा (फाइल फोटो)

पूनम सिन्हा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पूनम सिन्हा को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. पूनम सिन्हा एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी में शामिल हुई थीं. बुधवार को डिंपल यादव के साथ अखिलेश यादव ने प्रेस कान्फ्रेंस करके पूनम सिन्हा के नाम की घोषणा की.

  Apr 17, 2019  22:01 (IST)

मतदान प्रशिक्षण में गैरहाजिर रहे अधिकारियों पर होगा मुकदमा

प्रयागराज। मतदान प्रशिक्षण के तीसरे दिन 93 अधिकारी रहे गैरहाज़िर. जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्राथमिक दर्ज कराने का आदेश दिया. पीठासीन अधिकारी एवं प्रथम मतदान अधिकारी का प्रशिक्षण चल रहा है. सम्बन्धित थानों में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. सर्विस बुक में भी इसे लिखने के लिए विभागाध्यक्षों को भेजी जा रही सूचना.

  Apr 17, 2019  23:29 (IST)

स्लीपर कोच में नींद खराब करने वाले चोर गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। जीआरपी पुलिस ने ट्रेन में लूट और चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. ट्रेन में लूटपाट करने वाले 4 बदमाशों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है. बदमाशों के कब्ज़े से 8 मोबाइल फ़ोन बरामद किए गए हैं.

  Apr 17, 2019  21:14 (IST)

श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली पलटा, तीन लोगों की मौत

कन्नौज। श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई और 17 घायल हो गए. आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा गया. घटना गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के रामाश्रम विजली पॉवर हाउस के निकट की है।

  Apr 17, 2019  20:00 (IST)

सपा को बाराबंकी में लगा झटका

बाराबंकी। समाजवादी पार्टी को बाराबंकी में जोरदार झटका लगा है. 2014 में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रहीं राजरानी रावत भाजपा में शामिल हो गई हैं. समाजवादी पार्टी से टिकट न मिलने से वो नाराज थीं. मौके पर भाजपा विधायक साकेन्द्र वर्मा ,जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव के साथ कई भाजपा कार्यकर्ता रहे मौजूद रहे.

  Apr 17, 2019  23:31 (IST)

तेज बारिश के चलते NH-2 पर लगा जाम

मथुरा। तेज बारिश के चलते NH-2 पर लगा लंबा जाम. हजारों वाहन जाम में फंसे. मुश्किलों से निकल पा रहे हैं राहगीर. थाना हाईवे इलाके का मामला.

  Apr 17, 2019  19:54 (IST)

3 बच्चियों के साथ नदी में कूदी महिला

बलरामपुर। पति पत्नी के आपसी विवाद के कारण पत्नी ने अपनी तीन बच्चियों के साथ राप्ती में छलांग लगा दी। पत्नी व एक बच्ची का शव बलरामपुर के उतरौला थाना क्षेत्र के ग्राम भरवलीया में राप्ती नदी के किनारे मिला. थाना त्रिलोकपुर की पुलिस अन्य दो बच्चीयो की तलाश मे जुटी। मामला त्रिलोकपुर थाने की पिऊरिया का है.

  Apr 17, 2019  19:48 (IST)

पति ने पत्नी का कत्ल करके किया आत्म समर्पण

सिद्धार्थनगर। पति ने पत्नी को ईंटों से कूच-कूच कर उतारा मौत के घाट. अवैध संबंधों के चलते पति ने थाने के सामने वारदात को दिया अंजाम. घटना के बाद आरोपी पति ने थाने में किया आत्मसमर्पण किया. मामला कमलापुर थाना क्षेत्र का है.

  Apr 17, 2019  19:09 (IST)

टोल नहीं दिया, पर दिखाई बंदूक

मेरठ। मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र के हाई-वे 58 पर सिवाया टोल प्लाजा पर दबंगों की गुंडई का मामला सामने आया है. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. टैक्स देने को लेकर एक व्यक्ति ने अपनी गाड़ी से बंदूक निकाल कर टोलकर्मियों को डराने की कोशिश की.

  Apr 17, 2019  18:34 (IST)

अयोध्या के बाद देवीपाटन पहुंचे सीएम

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे शक्तिपीठ देवीपाटन. स्कूली छात्रों ने पुष्प वर्षा कर किया सीएम का स्वागत किया. थोड़ी देर में मां पाटेश्वरी की पूजा अर्चना करेंगे सीएम योगी. यहां उनके साथ भाजपा से श्रावस्ती लोकसभा के प्रत्याशी दद्दन मिश्रा भी मौजूद रहे.

  Apr 17, 2019  17:20 (IST)

बदायूं में कांग्रेस अध्यक्ष की रैली कल

बदायूं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बृहस्पतिवार को बदायूं पहुंचेंगे. यहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम को लेकर हेलीपैड बनकर तैयार हो गया है. एसपीजी ने जनसभा स्थल का जायजा लिया है. राहुल गांधी आंवला लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशई कुंवर सर्वराज सिंह के समर्थन में जनसभा करेंगे.

  Apr 17, 2019  17:08 (IST)

बलिया में शुरू हुई बूंदा-बांदी

बलिया। तेज हवा के साथ शुरू हुई हल्की बारिश। गेंहू की फसल को हो सकता हैं नुकसान। बारिश से गेंहू की फसल की कटाई हुई बाधित। बारिश से किसानों के चेहरे पर दिखी मायूसी।

  Apr 17, 2019  15:59 (IST)

लखनऊ: कांग्रेस उम्मीदवार कल करेंगे नामांकन

कल कांग्रेस के लखनऊ से उम्मीदवार आचार्य प्रमोद कृष्णन लखनऊ में करेंगे नामांकन.

  Apr 17, 2019  14:22 (IST)

अखिलेश अपने बाप-चाचा के न हो सके तो नकली बुआ के क्या होंगे ?- केशव प्रसाद मौर्य

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार थमने के बाद अब तीसरे चरण का चुनावी शोर तेज होने लगा है. बुधवार को उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बदायूं जिले के आंवला लोकसभा क्षेत्र में रैली की. इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने अध्यक्ष अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह कैसा बेटा है जिसने बाप की ही कुर्सी छीन ली. उसके बाद आजमगढ़ की सीट भी छीन ली. जब यह अपने बाप के नहीं हुए, अपने चाचा का नहीं हुए तो नकली बुआ का होंगे क्या ?

  Apr 17, 2019  14:02 (IST)

सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन के पास खड़ी कार में आग लगी

नोएडा: सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन के पास पार्किंग में खड़ी कार में आग लग गई. पास खड़ी गाड़ियों को आग से बचाने के लिए लोगों ने हाथों से खींचकर उन्हें अलग किया. सूचना मिलने के बाद भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके नहीं पहुंची. अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है.

  Apr 17, 2019  12:50 (IST)

दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

बुलंदशहर: दूसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होने लगी हैं. जिले में पांचों विधानसभाओं को 128 सेक्टर्स में बांटा गया है.  1043 पोलिंग सेंटर और 2092 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. इस संसदीय सीट पर 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जिनकी किस्मत का फैसला जिले के 17 लाख 76 हजार 567 मतदाता करेंगे.

  Apr 17, 2019  12:32 (IST)

आजम खान के पोस्टर पर कालिख पोती गई

रामपुर: जया प्रदा पर आपत्तिनजक को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. बुधवार को रामपुर में विश्व हिन्दू महासंघ की महिलाओं ने आजम खान के पोस्टर पर कालिख पोती और उनके खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली निकाली. 

  Apr 17, 2019  12:09 (IST)

दिव्यांग बच्चों से मिले सीएम योगी

लखनऊ: अयोध्या रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहन रोड स्थित दृष्टिबाधित राजकीय विद्यालय में बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों से हालचाल पूछा और उनकी सांस्कृतिक प्रस्तुति देखी.

  Apr 17, 2019  10:58 (IST)

अखिलेश यादव 18 अप्रैल को भरेंगे पर्चा

आजमगढ़: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 18 अप्रैल को आजमगढ़ से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके बाद बैठोली के पास एक चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे.

  Apr 17, 2019  10:52 (IST)

भारी मात्रा में हथियार बरामद, दो गिरफ्तार

मथुरा: पुलिस ने दो हथियार तस्करों को 5 तमंचा, 5 पिस्टल और 50 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों की गोवर्धन इलाके में गांब गुडसेरस से गिरफ्तारी हुई है. पकड़े गए तस्कर हाथिया गांव के रहने वाले हैं.

  Apr 17, 2019  10:29 (IST)

प्रयागराज में हथियारों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

प्रयागराज: लखनऊ STF की टीम ने प्रयागराज में आपराधिक गतिविधियों को बढावा देने वाले हथियार तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. आरोपियों के पास से 7 अवैध पिस्टल, 7 मैगजीन, एक रिवॉल्वर और 3 मोबाइल समेत अन्य सामान मिले हैं.

  Apr 17, 2019  10:23 (IST)

रवि किशन ने लिया CM योगी का आर्शीवाद

गोरखपुर से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उनका आर्शीवाद लिया. रवि किशन आज से गोरखपुर में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे.

 

  Apr 17, 2019  09:40 (IST)

आजम खान के प्रचार करने पर लगी 72 घंटे की रोक

लखनऊ: चुनाव आयोग ने आपत्तिजनक बयान देने को लेकर मिली शिकायत पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के चुनाव प्रचार करने पर बुधवार सुबह 10 बजे से लेकर 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

  Apr 17, 2019  09:37 (IST)

20 अप्रैल को पीएम मोदी की रैली

एटा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अप्रैल 2019 को एटा में रैली करेंगे और पार्टी उम्मीदवार के लिए वोट मागेंगे. बीजेपी ने एटा से पूर्व सीएम कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह को टिकट दिया है.

  Apr 17, 2019  08:52 (IST)

चंदौली में ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

चंदौली: डीएम और एसपी के आदेश के बाद ओवरलोड बालू ट्रकों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई है. देर रात पुलिस ने यूपी-बिहार बॉर्डर से अलीनगर तक NH-2 पर अभियान चलाया और 12 ओवरलोड ट्रकों को सीज कर दिया. सीओ सदर, ARTO और खनन विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की.

  Apr 17, 2019  08:32 (IST)

रवि किशन आज से शुरू करेंगे अपना चुनाव प्रचार

गोरखपुर: लोकसभा चुनाव के लिए गोरखपुर संसदीय सीट से बीजेपी ने रवि किशन को उतारा है. रवि किशन आज से गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. इससे पहले वो देर रात लखनऊ पहुंचे. यहां उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत का दावा किया और कहा कि इस बार भी चुनाव में बीजेपी की लहर है.

  Apr 17, 2019  08:02 (IST)

आज अयोध्या पहुंचेंगे CM योगी

अयोध्या: चुनाव आयोग के बैन के बाद अब चुनावी सभाओं से अलग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या जाएंगे. यहां पर वे हनुमानगढ़ी का दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद सीएम रामलला के दर्शन करेंगे. फिर उनका संतों से मुलाकात का कार्यक्रम है.

  Apr 17, 2019  07:58 (IST)

केशव धाम पुलिस चौकी में लगी आग

मथुरा: वृंदावन कोतवाली क्षेत्र की केशव धाम पुलिस चौकी में अचानक आग लग गई. आग से तमाम दस्तावेज और बाइक जलकर राख हो गई. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही हैं

First Published: Wednesday, April 17, 2019 07:55 AM

RELATED TAG: Loksabha Election 2019, Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Bjp, Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav Rally, Mayawati, Samajwadi Party, Bahujan Samaj Party, Rld Rally, Narendra Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो