logo-image

चुनावी हलचल LIVE : शीला दीक्षित के आवास पर पहुंचे अहमद पटेल

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी शोर अपने पूरे चरम पर है. आज तमाम पार्टियों के दिग्गज जगह-जगह रैलियां कर रहे हैं.

Updated on: 10 Apr 2019, 04:24 PM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के लिए चुनावी शोर अपने पूरे चरम पर है. आज तमाम पार्टियों के दिग्गज जगह-जगह रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार के लिए अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे हुए हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी उत्तर प्रदेश के कासगंज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. चुनावी सभाओं में बीजेपी के इन दोनों दिग्गजों ने कांग्रेस पार्टी समेत सपा-बसपा गठबंधन पर हमले बोले.

उधर, वायनाड के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी और जीजा रॉबर्ट वाड्रा मौजूद रहे. नामांकन से पहले राहुल गांधी ने रोड शो किया.

दिनभर की चुनावी हलचल की अपडेट के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ..... 

calenderIcon 16:40 (IST)
shareIcon

जम्मू : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वोटिंग की तैयारी की जा रही है. कल बारामूला और जम्मू के 2 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं.



calenderIcon 16:36 (IST)
shareIcon

राफेल मुद्दे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही हैं. उन्होंने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष ने शायद आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा होगा, लेकिन यहां कह रहे हैं कि कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और कोर्ट ने यह भी कहा है कि 'चौकीदार चोर है', ये कोर्ट की अवमानना​है.'



calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु : कटपडी पुलिस ने द्रमुक वेल्लोर के उम्मीदवार कातिर आनंद के खिलाफ केस दर्ज किया. कातिर आनंद पर वोटर्स को रिश्वत देने और झूठे शपथ पत्र दाखिल करने की कोशिश करने के आरोप लगे हैं.



calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने आईटी विभाग पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा है कि, 'मैं I-T विभाग से पूछ रहा हूं कि आप चुनावों की घोषणा के बाद एक तरफा (सिर्फ विपक्षी दलों के नेताओं के घर पर) छापे मार रहे हैं, जो कि अनुचित है.' साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब चुनावों की घोषणा हो गई है तो आप के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही एक समान हैं. आपको दोनों पक्षों के साथ एक समान व्यवहार करना चाहिए. पीएम मोदी लोकतंत्र को ध्वस्त करना चाहते हैं. इस लिए मैंने सेव इंडिया सेव डेमोक्रेसी शुरू की है.



calenderIcon 16:11 (IST)
shareIcon

दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के आवास पर पहुंचे



calenderIcon 15:51 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु : कोयंबटूर में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पोस्टल बैलेट के जरिए सुरक्षाकर्मियों ने अपना वोट डाला. 



calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

अमेठी में रोड शो के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा बोली, 'कुछ रिश्ते दिल के होते हैं. आज भाई के नामांकन के लिए पूरा परिवार मौजूद था. मेरे पिता की यह कर्मभूमि थी, हमारे लिए पवित्र भूमि है.'



calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा. पीएम मोदी के बयान की शिकायत करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. मोदी ने महाराष्ट्र की रैली में पहली बार वोट डाल रहे युवाओं से कहा था, 'क्या तुम्हारा पहला वोट पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करने वाले वीर जवानों को जा सकता है ? क्या तुम्हारा पहला वोट पुलवामा के शहीदों के लिए होगा ? 



calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

अमरावती: आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में टीडीपी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) गोपाल कृष्ण द्विवेदी से मुलाकात की.



calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने 17 मार्च को करीमनगर में रैली में हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर आचार संहिता उल्लंघन के लिए तेलंगाना के सीएम केसी राव को नोटिस भेजा.



calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल बाबा और बुआ-भतीजा आप आतंकवादियों के साथ इलू-इलू करो. लेकिन ये मोदी सरकार है, अगर पाकिस्तान की तरफ से गोली आएगी तो इधर से गोला जाएगा.

calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जनसभा में कहा कि बीजेपी कोई आतंकवादी संगठनों से बातचीत नहीं करने वाली है. नरेंद्र मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. अगर आतंकियों ने फिर से गलती की तो फिर से उनके परखच्चे उड़ाए जाएंगे. 



calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के कासगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मायावती और अखिलेश सालों तक एक-दूसरे का मुंह नहीं देखते थे, नमस्ते तक नहीं करते थे. आज मोदी जी को हराने के लिए एक साथ आए हैं. चुनाव के बाद इनका गठबंधन तार-तार होने वाला है.

calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी से नामांकन दाखिल किया. मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी मौजूद रहीं.



calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

बीजेपी में शामिल हुए गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला ने अमित शाह से मुलाकात की.



calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश : कृष्णा जिले के विजयवाड़ा ग्रामीण में पुलिस ने सीमेंट की बोरियों से भरी एक लॉरी से 1.90 करोड़ रुपये नकद बरामद किए. लॉरी चालक को हिरासत में ले लिया गया है और मामले में जांच जारी है. 



calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता राजू श्रीवास्तव ने अहमदाबाद ओर बांसकांठा में प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी पर बड़ा हमला बोला. राजू श्रीवास्तव ने कहा, 'प्रियंका गांधी अयोध्या गईं, लेकिन राम मंदिर नहीं गईं, कहा कि मामला कोर्ट में है इसलिए नहीं गईं. मैं कह रहा हूं आपके पतिदेव (रॉबर्ट वाड्रा) का मामला भी कोर्ट में है, तो क्या घर जाती है या नहीं.'

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

शामली से मतदान अधिकारी अपने संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में कल राज्य के 8 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा.



calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

दिल्ली: गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की. 



calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में रोड शो किया. प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे.



calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला पार्टी मुख्‍यालय में आज प्रेस ब्रीफिंग करेंगे.

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास मोदी हटाने के सिवाय कोई एजेंडा नहीं है. कांग्रेस आज सरदार पटेल के सपनों के साथ-साथ हर हिंदुस्तानी की भावना को चोट पहुंचा रही है.

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी जब आतंकवाद हटाने की बात करता है, तो कांग्रेस और उसके साथी मोदी को हटाने की बात करते हैं. ऐसी कोई गाली नहीं जो इन्होंने आपके इस बेटे को न दी है.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

जूनागढ़ में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ पैसा लूटने के लिए सत्ता में आती है.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पहले कर्नाटक को अपना एटीएम बनाया, अब मध्य प्रदेश भी कांग्रेस का एटीएम बन गया है. मीडिया में दिख रहा है कि कांग्रेसियों के पास से बोरा भर-भर के नोटों की गड्डियां मिल रही हैं.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के जूनागढ़ में रैली को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोटालों में एक नया घोटाला सबूतों के साथ और जुड़ गया है. वो है तुगलक रोड चुनावी घोटाला.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी पहुंच गए हैं. वह लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए आज पर्चा दाखिल करेंगे. उनके साथ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा मौजूद रहेंगे.



calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में आज दोपहर 12 बजे कुछ प्रख्यात हस्तियां बीजेपी में शामिल होंगी. बता दें कि कल लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए पहले चरण का मतदान होगा. इसे लेकर चुनाव आयोग ने सारी तैयारी कर ली है.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

भाई राहुल गांधी के रोड शो और नामांकन में शामिल होने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मुंशीगंज गेस्ट हाउस पहुंच गई हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी हैं.

calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट के लिए नामांकन करेंगे. इससे पहले वह लगभग 3 किलोमीटर का रोड शो करेंगे. राहुल गांधी गौरीगंज तहसील पहुंचेंगे और उसके बाद यहां नामांकन करेंगे. राहुल गांधी के साथ बहन प्रियंका गांधी और मां सोनिया गांधी मौजूद रहेंगी.

calenderIcon 10:01 (IST)
shareIcon

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पोलिंग पार्टियां राजौरी से ईवीएम लेकर अपने केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं. कल लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019)  के पहले चरण का मतदान राज्य के दो संसदीय क्षेत्र में होगा.



calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल में पोलिंग पार्टियां ईवीएम लेकर अपने-अपने पोलिंग बूथ के लिए रवाना हो रही हैं. अलीपुरद्वार स्थित डीसीआरसी कॉलेज से ईवीएम रखा गया है.



calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

आगरा में सीएम योगी आदित्यनाथ फतेहपुर सीकरी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे. वह तहसील बाह की जरार मंडी समिति में हेलीकॉप्टर से 1:00 बजे तक पहुंचेंगे.

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का आज सतना में कार्यक्रम है. वह सतना से प्रत्याशी गणेश सिंह की नामांकन रैली में शामिल होंगे.

calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में पहले चरण में सभी 5 सीटों पर कल मतदान होगा. मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने पूरी की तैयारियां कर ली हैं. स्पोर्ट कॉलेज और परेड मैदान से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है.

calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

देहरादून में प्रचार प्रसार बंद होने के बाद अब प्रत्याशी डोर टू डोर कैंपेन में जुट गए हैं. लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बड़े नेताओं की शाख भी दांव पर है. मुख्यमंत्री ने गढ़वाल में 32 और कुमाऊं में 18 चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया.

calenderIcon 08:08 (IST)
shareIcon

राज्यपाल कल्याण सिंह के मामले में आज केंद्र सरकार फैसला कर सकती है. आचार संहिता के चलते उन्होंने विवादित बयान दे दिया था. 

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

ओडिशा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की एक ट्रांसजेंडर उम्मीदवार काजल किन्नर ने कोरी विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन किया है. वह कहती हैं, 'मैं विश्वास नहीं कर सकती कि ट्रांसजेंडर होने के बावजूद मुझे जनता से कितना प्यार मिला'



calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए भुवेनश्वर में ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल (BJD) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है.