logo-image

हिंदुत्व तक ही सीमित साध्वी प्रज्ञा अब पहुंचीं मुस्लिमों के बीच, दिया ऐसा संदेश

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का अब तक प्रचार हिंदुत्व तक ही सीमित था. लेकिन अब अचानक उनके रुख में तब्दीली आई है.

Updated on: 28 Apr 2019, 08:46 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर जहां देश का राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है, वहीं मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट भोपाल (Bhopal) में सियासत का खेल दिलचस्प होता जा रहा है. यहां बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के बीच कांटे के टक्कर है. ऐसे में कठोर हिंदुत्व छवि वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने देर रात भोपाल के मुस्लिम इलाके में रोड शो किया. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का स्वागत मुस्लिम संगठनों के लोगों ने किया तो प्रज्ञा ने भी इसे एकता की मिसाल करार दिया.

यह भी पढ़ें- अगर साध्वी ने मसूद अजहर को शाप दिया तो सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत नहीं होगी- दिग्विजय

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने शनिवार की रात मुस्लिम बहुल इलाकों में रोड शो करने के बाद न्यूज स्टेट से खास बातचीत की. देर रात जब साध्वी प्रज्ञा का स्वागत और रोड शो खत्म हुआ तो न्यूज स्टेट ने उनसे अचानक हिंदुत्व से हटकर अल्पसंख्यक इलाकों में जन संपर्क की वजह जाननी चाही. इसके जवाब में साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) ने कहा कि वो 'सबका साथ सबका विकास' का नारा देकर चुनाव के मैदान में उतरी हैं. ऐसे में बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक जैसे भेद को नहीं मानती हैं.

यह भी पढ़ें- BJP एमपी राजवीर सिंह के बिगड़े बोल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दिया ये विवादित बयान

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का अब तक प्रचार हिंदुत्व तक ही सीमित था. लेकिन अब अचानक उनके रुख में तब्दीली आई है. हाल ही में बाबरी मस्जिद पर बयान देकर साध्वी प्रज्ञा अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गई थीं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य में बीजेपी की एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार रहीं फातिमा रसूल सिद्दकी ने साध्वी की इस टिप्पणी पर नाराजगी जताई थी. इसके साथ ही उनके लिए चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होने की घोषणा की थी.

यह वीडियो देखें-