BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

13 मार्च के चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर

News State Bureau  |   Updated On : March 13, 2019 11:24 PM
पीएम मोदी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद से पूरे देश में राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मी बढ़ गई है. बीजेपी कांग्रेस जहां पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक अपनी रणनीति बनाने और रैलियां की रूप रेखा को तय करने में जुटी हुई है वहीं क्षेत्रीय पार्टी भी इन्हें टक्कर देने के लिए अपनी गोटी सेट करने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है.

आज बीजेपी, कांग्रेस समेत कई दलों के राष्ट्रीय नेता कर्नाटक से लेकर कन्याकुमारी तक तो गाजियाबाद से लेकर त्रिपुरा तक चुनावी तैयारी को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दौरा करेंगे. वहीं उत्‍तराखंड से बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा के कद्दावर नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी कांग्रेस में हो शामिल सकते हैं. 

सूत्रों के अनुसार मेजर जनरल भुवन चंद खंडूरी के बेटे मनीष खंडूड़ी 16 मार्च को राहुल गांधी के देहरादून रैली में शामिल हो सकते हैं. मनीष राहुल गांधी के पुराने मित्र बताए जाते हैं. मनीष खंडूरी ने पिछले 2 दिनों में उत्तराखंड के आंदोलनकारियों और भाजपा के कुछ नेताओं से फोन पर संपर्क किया. खंडूड़ी लाबी के नेताओं से मनीष खंडूड़ी लगातार कर संपर्क रहे हैं. अब तक सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत के कांग्रेस में जाने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे.

राहुल गांधी आज तमिलनाडु के दौरे पर

राहुल गांधी आज तमिलनाडु के दौरे पर होंगे और वो करीब 11 बजकर 45 मिनट पर चेन्नई में महिला कॉलेज में छात्राओं से मिलेंगे जबकि 1 बजे होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के राज्य में चुनावी तैयारियों की जानकारी देंगे. वहीं करीब 3 बजकर 45 मिनट पर वो कन्याकुमारी के क्रिश्चियन कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

  Mar 13, 2019  22:04 (IST)

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी

कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, नाना पटोले नागपुर से तो राज बब्बर मुरादाबाद से ठोकेंगे चुनावी ताल

  Mar 13, 2019  21:43 (IST)

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में बूथों को संवेदनशील घोषित करने की मांग रखी

बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी बंगाल के सभी मतदान बूथों को संवेदनशील घोषित करने की मांग रखी

  Mar 13, 2019  21:06 (IST)

कर्नाटक में सीट बंटवारे पर कांग्रेस और जेडीएस में बनी बात

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच सीट शेयरिंग तय, 20 सीट पर कांग्रेस जबकि 8 सीट पर जेडीएस उतारेगी अपना उम्मीदवार

  Mar 13, 2019  18:25 (IST)

लखनऊ में अखिलेश और मायावती के बीच बैठक

समजावादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद आज लखनऊ में मायावती और अखिलेश यादव की बैठक हुई जिसमें दोनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर चर्चा हुई

  Mar 13, 2019  15:32 (IST)

केन्द्रीय मंत्री को दिखाए गए काले झंडे

ग्रेटर नोएडाः केन्द्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा को गांव में घुसने से पहले ही काले झंडे दिखाकर लोगों ने रोक लिया. क्षेत्र के लोग महेश शर्मा के चुनाव लड़ने का विरोध कर रहे हैं.

  Mar 13, 2019  15:28 (IST)

एयर स्ट्राइक के पोस्टर प्रचार पर नोटिस

जयपुरः एयर स्ट्राइक के पोस्टर प्रचार में उपयोग करने पर निर्वाचन विभाग ने भाजपा सांसद रामचरण बोहरा और कांग्रेसी नेता सुशील शर्मा को नोटिस दिया है.

  Mar 13, 2019  15:24 (IST)

भाजपा सांसद के खिलाफ प्रदर्शन
बुलंदशहरः भाजपा सांसद भोला सिंह के खिलाफ लोधी समाज के लोगों ने गंगानगर स्थित पार्टी दफ्तर पर प्रदर्शन किया. लोगों का इलाके में विकास नहीं कराने का आरोप।

 

  Mar 13, 2019  15:19 (IST)

कांग्रेस विधायकों की बीजेपी में शामिल होने पर अल्वी बोले-बीजेपी की सांसद हमारे पास आई हैं

चुनावी माहौल में राजनेता पार्टी की सरहद को पार कर दूसरी तरफ जाते रहते हैं. इसमें कुछ भी नया नहीं है. , हमारे कुछ नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं तो बीजेपी की सांसद हमारे पास आई हैं.  भारतीय जनता पार्टी धन बल की मदद से हमारे नेताओं को लुभा रही है. बीजेपी कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रही. वहीं कांग्रेस विचारधारा से जुड़ी हुई पार्टी है. जो हमारी विचारधारा से सहमत नहीं है वह पार्टी छोड़कर जा सकते हैं.

  Mar 13, 2019  13:25 (IST)

बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला. बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मांग की कि पश्‍चिम बंगाल राज्‍य को सुपर सेंसिटिव घोषित किया जाएगा. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह जानकारी दी. उन्‍होंने कहा- हमने पश्‍चिम बंगाल की सभी पोलिंग बूथों पर केंद्रीय सुरक्षाबलों को तैनात करने की भी मांग की.

  Mar 13, 2019  12:53 (IST)

' सर्वे में मोदी सरकार को बढ़त, फिर से बनेगी मोदी सरकार'

देहरादूनः गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार के अनुकूल देश में वातावरण बना हुआ है. मोदी सरकार ने ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं. वहीं, विपक्ष अपना अस्तित्व तलाश रहा है. महागठबंधन से कुछ नहीं होगा.

  Mar 13, 2019  12:52 (IST)

संकल्प पत्र जल्द सामने होगा 

गहलोत ने कहा कि संकल्प पत्र का नाम भारत के मन की बात है होगा. संकल्‍प पत्र के लिए सभी विधनसभा में पेटियां रखी गईं हैं. इसमें अधिक से अधिक लोगों ने अपने सुझाव पेटियों में डाले हैं. bjp का संकल्प पत्र जल्द सामने होगा.

 

  Mar 13, 2019  12:48 (IST)

देहरादूनः लोकसभा चुनाव को लेकर 5 घण्टे बैठक चली बीजेपी की बैठक में कार्ययोजना तैयार की गई. बैठक के बाद बीजेपी लोकसभा प्रभारी थावर चंद गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव को BJP तैयार है. 10 करोड़ लोग bjp का संकल्प पत्र तय करेंगे.

 

  Mar 13, 2019  12:00 (IST)

बीजेपी विधायक ओपी शर्मा को नोटिस
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के साथ फोटो खिंचाने पर चुनाव आयोग ने बीजेपी विधायक ओपी शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. विधायक ओपी शर्मा ने 1 मार्च को अभिनंदन वर्तमान के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया था.

  Mar 13, 2019  11:28 (IST)

सतपाल महाराज बोले- हम सब मोदी जी के साथ हैं

देहरादूनः राहुल की रैली में कांग्रेस भीड़ जुटाने के लिए ऐसा बोल रही है कि भाजपा के नेता कांग्रेस में शामिल होंगे. ये सब झूठ है हम सब भाजपा के साथ है. हम सब मोदी जी के साथ है, मैं जब भाजपा में शामिल हुआ था तभी मैंने कहा था कि देश को मोदी जैसे नेता की ज़रूरत है

  Mar 13, 2019  10:00 (IST)

बीजेपी में शामिल होने के दूसरे दिन आज सुजय विखे पाटिल शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे से कर सकते हैं मुलाकात. सुजय विखे पाटिल महाराष्ट्र विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे।

  Mar 13, 2019  09:59 (IST)

असम गण परिषद् की घर वापसी

नागरिकता विधेयक पर BJP का साथ छोड़ने वाली असम गण परिषद् (AGP) की घर वापसी हो गई है. लोकसभा चुनाव तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी ने अपने पुराने सहयोगी को मना लिया है, जिससे अब दोनों पार्टियां असम में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.

  Mar 13, 2019  09:09 (IST)

राम माधव का त्रिपुरा दौरा आज

उत्तर पूर्व में बीजेपी के बने नए किले को मजबूत करने के लिए आज बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव त्रिपुरा का दौरा करेंगे जहां वो कई राज्यों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

  Mar 13, 2019  09:08 (IST)

राहुल गांधी आज तमिलनाडु के दौरे पर

राहुल गांधी आज तमिलनाडु के दौरे पर होंगे और वो करीब 11 बजकर 45 मिनट पर चेन्नई में महिला कॉलेज में छात्राओं से मिलेंगे जबकि 1 बजे होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के राज्य में चुनावी तैयारियों की जानकारी देंगे. वहीं करीब 3 बजकर 45 मिनट पर वो कन्याकुमारी के क्रिश्चियन कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

First Published: Wednesday, March 13, 2019 12:01 AM

RELATED TAG: Loksabha Election, Loksabha Election 2019, General Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो