logo-image

13 मार्च के चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर

बीजेपी कांग्रेस जहां पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक अपनी रणनीति बनाने और रैलियां की रूप रेखा के तय करने में जुटी हुई है वहीं क्षेत्रीय पार्टी भी इन्हें टक्कर देने के लिए अपनी गोटी सेट करने के लिए कड़ी मशक्कत में जुटे हुए हैं.

Updated on: 13 Mar 2019, 11:24 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद से पूरे देश में राजनीतिक दलों के बीच सरगर्मी बढ़ गई है. बीजेपी कांग्रेस जहां पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक अपनी रणनीति बनाने और रैलियां की रूप रेखा को तय करने में जुटी हुई है वहीं क्षेत्रीय पार्टी भी इन्हें टक्कर देने के लिए अपनी गोटी सेट करने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है.

आज बीजेपी, कांग्रेस समेत कई दलों के राष्ट्रीय नेता कर्नाटक से लेकर कन्याकुमारी तक तो गाजियाबाद से लेकर त्रिपुरा तक चुनावी तैयारी को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दौरा करेंगे. वहीं उत्‍तराखंड से बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा के कद्दावर नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी कांग्रेस में हो शामिल सकते हैं. 

सूत्रों के अनुसार मेजर जनरल भुवन चंद खंडूरी के बेटे मनीष खंडूड़ी 16 मार्च को राहुल गांधी के देहरादून रैली में शामिल हो सकते हैं. मनीष राहुल गांधी के पुराने मित्र बताए जाते हैं. मनीष खंडूरी ने पिछले 2 दिनों में उत्तराखंड के आंदोलनकारियों और भाजपा के कुछ नेताओं से फोन पर संपर्क किया. खंडूड़ी लाबी के नेताओं से मनीष खंडूड़ी लगातार कर संपर्क रहे हैं. अब तक सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत के कांग्रेस में जाने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे.

राहुल गांधी आज तमिलनाडु के दौरे पर

राहुल गांधी आज तमिलनाडु के दौरे पर होंगे और वो करीब 11 बजकर 45 मिनट पर चेन्नई में महिला कॉलेज में छात्राओं से मिलेंगे जबकि 1 बजे होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के राज्य में चुनावी तैयारियों की जानकारी देंगे. वहीं करीब 3 बजकर 45 मिनट पर वो कन्याकुमारी के क्रिश्चियन कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

 

calenderIcon 22:04 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी


कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, नाना पटोले नागपुर से तो राज बब्बर मुरादाबाद से ठोकेंगे चुनावी ताल

calenderIcon 21:43 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में बूथों को संवेदनशील घोषित करने की मांग रखी


बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी बंगाल के सभी मतदान बूथों को संवेदनशील घोषित करने की मांग रखी

calenderIcon 21:06 (IST)
shareIcon

कर्नाटक में सीट बंटवारे पर कांग्रेस और जेडीएस में बनी बात


कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच सीट शेयरिंग तय, 20 सीट पर कांग्रेस जबकि 8 सीट पर जेडीएस उतारेगी अपना उम्मीदवार

calenderIcon 18:25 (IST)
shareIcon

लखनऊ में अखिलेश और मायावती के बीच बैठक


समजावादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद आज लखनऊ में मायावती और अखिलेश यादव की बैठक हुई जिसमें दोनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर चर्चा हुई

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

केन्द्रीय मंत्री को दिखाए गए काले झंडे


ग्रेटर नोएडाः केन्द्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा को गांव में घुसने से पहले ही काले झंडे दिखाकर लोगों ने रोक लिया. क्षेत्र के लोग महेश शर्मा के चुनाव लड़ने का विरोध कर रहे हैं.

calenderIcon 15:28 (IST)
shareIcon

एयर स्ट्राइक के पोस्टर प्रचार पर नोटिस


जयपुरः एयर स्ट्राइक के पोस्टर प्रचार में उपयोग करने पर निर्वाचन विभाग ने भाजपा सांसद रामचरण बोहरा और कांग्रेसी नेता सुशील शर्मा को नोटिस दिया है.

calenderIcon 15:24 (IST)
shareIcon

भाजपा सांसद के खिलाफ प्रदर्शन
बुलंदशहरः भाजपा सांसद भोला सिंह के खिलाफ लोधी समाज के लोगों ने गंगानगर स्थित पार्टी दफ्तर पर प्रदर्शन किया. लोगों का इलाके में विकास नहीं कराने का आरोप।


 

calenderIcon 15:19 (IST)
shareIcon

कांग्रेस विधायकों की बीजेपी में शामिल होने पर अल्वी बोले-बीजेपी की सांसद हमारे पास आई हैं


चुनावी माहौल में राजनेता पार्टी की सरहद को पार कर दूसरी तरफ जाते रहते हैं. इसमें कुछ भी नया नहीं है. , हमारे कुछ नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं तो बीजेपी की सांसद हमारे पास आई हैं.  भारतीय जनता पार्टी धन बल की मदद से हमारे नेताओं को लुभा रही है. बीजेपी कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रही. वहीं कांग्रेस विचारधारा से जुड़ी हुई पार्टी है. जो हमारी विचारधारा से सहमत नहीं है वह पार्टी छोड़कर जा सकते हैं.

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला. बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मांग की कि पश्‍चिम बंगाल राज्‍य को सुपर सेंसिटिव घोषित किया जाएगा. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह जानकारी दी. उन्‍होंने कहा- हमने पश्‍चिम बंगाल की सभी पोलिंग बूथों पर केंद्रीय सुरक्षाबलों को तैनात करने की भी मांग की.



calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

' सर्वे में मोदी सरकार को बढ़त, फिर से बनेगी मोदी सरकार'


देहरादूनः गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार के अनुकूल देश में वातावरण बना हुआ है. मोदी सरकार ने ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं. वहीं, विपक्ष अपना अस्तित्व तलाश रहा है. महागठबंधन से कुछ नहीं होगा.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

संकल्प पत्र जल्द सामने होगा 


गहलोत ने कहा कि संकल्प पत्र का नाम भारत के मन की बात है होगा. संकल्‍प पत्र के लिए सभी विधनसभा में पेटियां रखी गईं हैं. इसमें अधिक से अधिक लोगों ने अपने सुझाव पेटियों में डाले हैं. bjp का संकल्प पत्र जल्द सामने होगा.


 

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

देहरादूनः लोकसभा चुनाव को लेकर 5 घण्टे बैठक चली बीजेपी की बैठक में कार्ययोजना तैयार की गई. बैठक के बाद बीजेपी लोकसभा प्रभारी थावर चंद गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव को BJP तैयार है. 10 करोड़ लोग bjp का संकल्प पत्र तय करेंगे.


 

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

बीजेपी विधायक ओपी शर्मा को नोटिस
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के साथ फोटो खिंचाने पर चुनाव आयोग ने बीजेपी विधायक ओपी शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. विधायक ओपी शर्मा ने 1 मार्च को अभिनंदन वर्तमान के साथ एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया था.



calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

सतपाल महाराज बोले- हम सब मोदी जी के साथ हैं


देहरादूनः राहुल की रैली में कांग्रेस भीड़ जुटाने के लिए ऐसा बोल रही है कि भाजपा के नेता कांग्रेस में शामिल होंगे. ये सब झूठ है हम सब भाजपा के साथ है. हम सब मोदी जी के साथ है, मैं जब भाजपा में शामिल हुआ था तभी मैंने कहा था कि देश को मोदी जैसे नेता की ज़रूरत है

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

बीजेपी में शामिल होने के दूसरे दिन आज सुजय विखे पाटिल शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे से कर सकते हैं मुलाकात. सुजय विखे पाटिल महाराष्ट्र विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे।

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

असम गण परिषद् की घर वापसी


नागरिकता विधेयक पर BJP का साथ छोड़ने वाली असम गण परिषद् (AGP) की घर वापसी हो गई है. लोकसभा चुनाव तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी ने अपने पुराने सहयोगी को मना लिया है, जिससे अब दोनों पार्टियां असम में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

राम माधव का त्रिपुरा दौरा आज


उत्तर पूर्व में बीजेपी के बने नए किले को मजबूत करने के लिए आज बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव त्रिपुरा का दौरा करेंगे जहां वो कई राज्यों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

calenderIcon 09:08 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी आज तमिलनाडु के दौरे पर


राहुल गांधी आज तमिलनाडु के दौरे पर होंगे और वो करीब 11 बजकर 45 मिनट पर चेन्नई में महिला कॉलेज में छात्राओं से मिलेंगे जबकि 1 बजे होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के राज्य में चुनावी तैयारियों की जानकारी देंगे. वहीं करीब 3 बजकर 45 मिनट पर वो कन्याकुमारी के क्रिश्चियन कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.